हॉनर 9 एक्स: द गुड, बैड, एंड द एक्स फैक्टर …

0
9

 

हॉनर 9 एक्स आखिरकार सभी प्रचार के बाद भारतीय बाजार में आधिकारिक हो गया है। नवीनतम पेशकश कंपनी के पिछले साल के लोकप्रिय बजट स्मार्टफोन – ऑनर 8 एक्स के उत्तराधिकारी के रूप में आई है। यह अपने पूर्ववर्ती पर कुछ ध्यान देने योग्य उन्नयन और मुख्य आकर्षण में से एक के साथ आता है यदि यह हैंडसेट इसका मोटराइज्ड सेल्फी कैमरा मॉड्यूल है।

हॉनर 9 एक्स फर्स्ट इंप्रेशन

इसके अलावा, कंपनी 48MP प्राइमरी सेंसर से लैस ट्रिपल-रियर कैमरा मॉड्यूल के साथ फोटोग्राफी पर अधिक दांव लगा रही है।

लॉन्च इवेंट में, चीनी निर्माता ने अपने स्मार्ट पहनने योग्य लाइनअप का भी अनावरण किया जिसमें ऑनर बैंड 5 आई और ऑनर मैजिक वॉच 2 शामिल हैं। जबकि पूर्व एक फिटनेस ट्रैकर है, बाद वाले को हुआवेई जीटी 2 के समान स्मार्टवॉच के रूप में लॉन्च किया गया है।

हॉनर 9 एक्स को दो अलग-अलग कॉन्फ़िगरेशनों में घोषित किया गया है – 4 जीबी रैम + 128 जीबी स्टोरेज और 6 जीबी रैम + 128 जीबी स्टोरेज। कीमतें रु। 13,999 और रु। क्रमशः 16,999।

हम लॉन्च इवेंट में मौजूद थे और यूनिट के साथ घूमने के लिए कुछ समय मिला। इस लेख में, हम अच्छे, बुरे और हॉनर 9 एक्स के एक्स फैक्टर को सूचीबद्ध कर रहे हैं।

हॉनर 9 एक्स: द गुड

बिना पायदान के लंबा प्रदर्शन

प्रदर्शन, कैमरे के अलावा प्रमुख कारकों में से एक है जिसे एक उपयोगकर्ता स्मार्टफोन खरीदने के दौरान मानता है। और Honor ने 9X लॉन्च करते समय इसे ध्यान में रखा है। डिवाइस एक लंबा 6.59-इंच का फुल व्यू डिस्प्ले दिखाती है जो 1080 x 2340 पिक्सल के एफएचडी + रिज़ॉल्यूशन की पेशकश करता है।

पॉप-अप सेल्फी कैमरा मॉड्यूल के लिए धन्यवाद, शीर्ष पर कोई पायदान नहीं है। इसके अलावा, डिस्प्ले के आसपास के बेजल्स पतले हैं। तो, आपको अपने कनेक्ट को देखने के लिए अधिकतम सतह मिलती है।

प्रदर्शन ज्वलंत है और उच्च-रिज़ॉल्यूशन मीडिया खपत के लिए उपयुक्त है। चमक का स्तर भी इष्टतम लगता है। लेकिन, हमें अभी भी सूरज की रोशनी की प्रत्यक्षता के तहत सुगमता की आवश्यकता है।

सक्षम मिड-रेंज किरिन 710 प्रोसेसर

हॉनर 9 एक्स उसी प्रोसेसर को अपने पूर्ववर्ती के रूप में ले जाता है, अर्थात्, एक ऑक्टा-कोर किरिन 710 चिपसेट। चिपसेट को 4GB / 6GB रैम और 128GB स्टोरेज के साथ जोड़ा गया है।

डिवाइस GPU टर्बो 3.0 तकनीक के साथ आता है जो गेमिंग अनुभव को बढ़ाने के लिए है। Honor 8X ने मल्टीटास्किंग के मामले में काफी अच्छा काम किया। और हॉनर 9 एक्स को एक ही प्रोसेसर के साथ लॉन्च करने के साथ, हम एक समान उपयोगकर्ता अनुभव की उम्मीद कर सकते हैं।

हमने एक साथ कई ऐप लॉन्च करने की कोशिश की और किसी भी अंतराल का अनुभव नहीं किया। PUBG, Fortnite, Asphalt 9 और अन्य जैसे ग्राफिक-भूखे गेम को चलाने के लिए प्रोसेसर पर्याप्त है और बिना किसी फ्रेम ड्रॉप या हिचकी के। हम आने वाले दिनों में पूरी तरह से परीक्षण के बाद इसके प्रदर्शन पर प्रतिक्रिया देंगे।

फास्ट चार्जिंग के साथ बीफी बैटरी

उपकरण प्रसंस्करण के लिए 4,000 एमएएच की बैटरी का उपयोग करता है। यह सेटअप 10W फास्ट चार्जिंग द्वारा समर्थित है। हालांकि हम अभी तक चार्जिंग गति पर टिप्पणी नहीं कर सकते हैं, त्वरित चार्जिंग समर्थन कुछ ऐसी चीज है जिसकी हम सराहना करते हैं।

इसके अलावा, बैटरी के इस आकार में मध्यम उपयोग और एकल चार्ज के साथ डिवाइस को आधे से अधिक दिन तक चालू रखने की संभावना है। हम बैटरी को इसकी पूरी क्षमता का परीक्षण करेंगे और चार्जिंग गति और बैकअप पर प्रतिक्रिया साझा करेंगे।

हॉनर 9 एक्स: द बैड

चुम्बक चुंबक

स्मार्टफोन एक ग्रेडिएंट रियर पैनल के साथ आता है, जो आजकल ज्यादातर स्मार्टफोन में आसानी से मिल सकता है। क्या यह दूसरों पर एक बढ़त देता है वर्णमाला which X ’है जो तब दिखाई देता है जब रियर पैनल पर प्रकाश पड़ता है। लेकिन, गंदा हो रहा रियर पैनल एक ऐसी चीज है, जिसके साथ आपको काम करना होगा।

यह उपकरण आपके द्वारा उठाए जाने वाले क्षणों में उंगलियों के निशान उठाता है। इसे साफ रखना एक कार्य होने जा रहा है। लेकिन, आप हमेशा सतह को साफ रखने के लिए एक मामले का उपयोग कर सकते हैं और इसे आकस्मिक खरोंच और गिरने से भी बचा सकते हैं।

सिंगल हैंड यूसेज के साथ सुपर कम्फ़र्ट नहीं

हैंडसेट को बड़े 6.59-इंच के डिस्प्ले के साथ लॉन्च किया गया है और इसमें एक बड़ा फॉर्म फैक्टर है। जबकि यह एक चिकना उपकरण है, इसका बड़ा आकार आरामदायक एक हाथ के उपयोग के लिए बाधा के रूप में साबित हो सकता है।

सामग्री के माध्यम से स्क्रॉल करने और कॉल करने जैसे बुनियादी कार्यों के लिए इसका उपयोग करना अभी भी ठीक है। लेकिन, गेमिंग या नुक्कड़ पर पहुंचने जैसी किसी भी चीज को दोनों हाथों की जरूरत होगी।

दिनांकित Android OS

हॉनर 9 एक्स को एक दिनांकित एंड्रॉइड ओएस, यानी एंड्रॉइड पाई के साथ लॉन्च किया गया है। यह शीर्ष पर EMUI 9.0 त्वचा प्रदान करता है। यह एक नई पेशकश है, इस पर विचार करते हुए, हमने नवीनतम एंड्रॉइड 10 ऑनबोर्ड की सराहना की होगी।

पिछले वर्ष में हमने जो कुछ देखा है, उससे यूआई कुछ अलग नहीं है। और पहले से इंस्टॉल किए गए थर्ड-पार्टी ऐप्स के साथ, यूआई थोड़ा अव्यवस्थित लगता है। हालाँकि, आप हमेशा प्लेस्टोर से किसी भी अवांछित ऐप को मैन्युअल रूप से इंस्टॉल कर सकते हैं।

हॉनर 9 एक्स: द एक्स फैक्टर

एआई ट्रिपल-रियर कैमरा

Honor 9X बैक पैनल पर तीन कैमरों से लैस है और कंपनी इसकी इमेजिंग क्षमताओं पर अधिक दांव लगा रही है। सेटअप को ऊपरी-बाएँ आवास पर लंबवत रूप से 48MP के प्राथमिक सेंसर पर f / 1.8 एपर्चर के साथ स्थित किया गया है।

यह वही सेंसर है जिसे कंपनी ने अपने प्रीमियम स्मार्टफोन्स जैसे ऑनर व्यू 20 सीरीज में इस्तेमाल किया है।