35 रन पर ढेर हुई अमेरिकी टीम, महज 32 गेंद में नेपाल ने जीता मैच

0
0

नेपाल की टीम ने अमेरिका क्रिकेट टीम के खिलाफ बड़ी जीत दर्ज की है। बुधवार को खेले गए आईसीसी वर्ल्ड कप लीग 2 के एक मुकाबले में नेपाल ने अमेरिका को 8 विकेट से हरा दिया। स्पिनर संदीप लामिछाने की शानदार गेंदबाजी के दम पर नेपाल ने अमेरिकी टीम को महज 35 रन पर ढेर कर दिया। इसके बाद लक्ष्य का पीछा करते हुए 5.2 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर जीत हासिल की।

बुधवार को नेपाल और अमेरिका के बीच आईसीसी मेंस वर्ल्ड कप लीग 2 का मुकाबला खेला गया। यहां नेपाल ने शानदार खेल दिखाते हुए अमेरिका के खिलाफ 8 विकेट की एकतरफा जीत दर्ज की। टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए नेपाल की टीम ने अमेरिका का महज 35 रन पर ढेर कर दिया। वनडे में यह किसी भी टीम द्वारा बनाया गया सबसे छोटा स्कोर है। इतना ही नहीं अमेरिकी टीम सिर्फ 12 ओवर ही बल्लेबाजी कर पाई और यह वनडे में किसी भी टीम द्वारा पारी के दौरान खेला गया सबसे कम ओवर है।

लामिछाने की फिरकी ने किया कमाल

नेपाल के स्टार स्पिनर संदीप लामिछाने ने अपनी टीम की तरफ से अब तक का सबसे बेहतरीन प्रदर्शन किया। 6 ओवर की गेंदबाजी करते हुए उन्होंने 16 रन खर्च किए और 6 सफलता हासिल की। वहीं सुशान भारी ने 3 ओवर में 5 रन देकर 4 बल्लेबाजों को आउट किया।

32 गेंद में नेपाल ने हासिल किया लक्ष्य

महज 35 रन के स्कोर का पीछा करने उतरे नेपाल की टीम को भी दो शुरुआती झटके लगे। दो विकेट गंवाने के बाद भी नेपाल ने अमेरिका के खिलाफ आसान जीत दर्ज की। 5.2 ओवर में यानी 32 गेंद खेलकर ही नेपाल ने अमेरिका के लक्ष्य को हासिल कर लिया। नेपाल की पारी में 268 गेंद डाला जाना बाकी था।