मात्र 4 करोड़ में बनी यह फ़िल्म बनी बॉलीवुड ब्लॉकबस्टर….

0
1

 

फिल्म इंडस्ट्री मे हर साल कई फिल्में रिलीज होती हैं, जिसमे से कुछ फिल्में ऐसी होती हैं जो लोगों को खूब पसंद आती हैं, और बॉक्स ऑफिस पर एक सुपरहिट फिल्म साबित होती हैं, इसके अलावा कुछ फिल्में ऐसी भी होती हैं जो लोगों को बिल्कुल भी समझ मे नहीं आती हैं, और बॉक्स ऑफिस पर एक फ्लॉप फिल्म होकर रह जाती हैं। बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री मे भी ऐसी कई फिल्में रिलीज हुई हैं, जिसे लोगों ने खूब पसंद किया है, जिसकी वजह से इन फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर काफी दमदार कमाई की हैं। आइये आज हम आपको एक ऐसी ही फिल्म के बारे मे बताते हैं।

इस फिल्म का नाम है ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’। 20 अक्टूबर 1995 मे रिलीज हुई यह फिल्म बॉलीवुड की अब तक की सबसे बेहतरीन लव स्टोरी फिल्म है। इस फिल्म मे बॉलीवुड सुपर स्टार अभिनेता शाहरुख खान और बॉलीवुड अभिनेत्री काजोल मुख्य भूमिका मे थे।

इस फिल्म के नाम सबसे ज्यादा चलने का रिकॉर्ड है। यह मुंबई के मराठा मंदिर में तेरह सालों से भी ज्यादा समय तक चली थी। मार्च 2009 में इसने मुंबई के मराठा मंदिर में 700 सप्ताहों तक चलने का रिकॉर्ड बनाया, इससे पहले यह रिकॉर्ड ‘शोले’ के नाम था, जो करीब साढ़े पांच सालों तक एक ही सिनेमाघर में चली थी।

TECH$$$$$$CHAKIT 👈 क्लिक करें

यह फिल्म को बॉलीवुड के जाने-माने निर्देशक आदित्य चोपड़ा के निर्देशन मे बनाई गई थी। आदित्य चोपड़ा ने खुद ही बताया था कि इस फिल्म की पूरी कहानी मात्र 4 हफ्तों मे लिखी गई थी, और इस फिल्म को मात्र 4 करोड़ रुपए के बजट मे बनाया गया था, और इस फिल्म ने पूरी दुनिया भर मे 104 करोड़ का शानदार बिजनेस किया था।