5 चीजें जो आपको रोलेक्स के बारे में नहीं पता थीं…

0
7

1 रोलेक्स नाम का मतलब कुछ भी नहीं है यह सिर्फ महंगा लग रहा है, रोलेक्स संस्थापक कुछ अद्भुत और लक्जरी चाहते हैं और 5 अक्षरों में नाम चाहते हैं उन्होंने एक सुबह कई कॉम्बिनेशन खोजे जब उन्होंने लंदन में घुड़सवारी की तो उन्होंने रोलेक्स नामक कुछ सुना और उन्होंने अपने ब्रांड का नाम रोलेक्स रखा ।

2 रोलेक्स वास्तव में एक दान है, कंपनी अस्तित्व को बनाए रखने के लिए रोलेक्स के स्वामित्व में रोलेक्स के स्वामित्व में रोलेक्स का स्वामित्व है, और अल्फ्रेड डेविस ने अपनी कंपनी को दान में दिया है और यह दुनिया भर में सभी लोकप्रिय टेड वार्ता और कई अन्य दान कार्यों का समर्थन करता है।

3 रोलेक्स घड़ी बनाने में लगभग 1 साल का समय लगता है, हर घड़ी हाथ से बनाई जाती है, इससे रोलेक्स की घड़ियाँ महंगी हो जाती हैं और घड़ी के हर टुकड़े को इतनी सावधानी से परखा जाता है कि कोई त्रुटि नहीं होनी चाहिए और केवल जहाँ रोबोट का उपयोग किया जाता है, वहाँ रोबोट बेहतर हासिल कर सकते हैं कुशल घड़ी निर्माता की तुलना में परिणाम।

4 दुनिया में सबसे महंगी रोलेक्स घड़ी 1958 रोलेक्स gmt मास्टर 3.5 मिलियन डॉलर है जिसे 2017 में जिनेवा में फिलिप्स नीलामी में बेचा गया था।

5 1926 में रोलेक्स द्वारा पहली बार वाटरप्रूफ रिस्ट वॉच का निर्माण किया गया था और रोलेक्स पहली बार क्रोनोमीटर सर्टिफिकेट प्राप्त करने के लिए पहली बार वॉच किया गया है, क्रोनोमीटर परीक्षण का अर्थ है वॉच सर्टिफिकेशन की सटीकता और प्रदर्शन और हर रोलेक्स घड़ी इसके पहले 15 दिनों के वजनी परीक्षण से गुजरती है। दुकानों के लिए बाहर है कि यह कारण है कि यह एक रोलेक्स घड़ी बनाने के लिए एक पूरे वर्ष लेता है।