5 चीजें जो आप Microsoft के बारे में नहीं जानते…

0
4

 

 

1 Microsoft का मुख्यालय निरंतर विस्तार में है, रेडमंड मुख्यालय, microsoft का सबसे बड़ा मुख्यालय है, जिसमें 800 मिलियन वर्ग फुट का परिसर है, जो 1986 से microsoft का घर रहा है, अब 40,000 से अधिक कर्मचारी वहां काम करते हैं और microsoft ने 18 नए भवनों के निर्माण की योजना बनाई है।

2 बिल गेट्स माइक्रोसाफ्ट के संस्थापक 1995 में 12.9 बिलियन डॉलर के साथ सबसे अमीर व्यक्ति बन गए हैं और 2 दशकों से अधिक समय तक छोटे ब्रेक के साथ उस स्थिति को बनाए रखा है, अब उनके पास अनुमानित नेटवर्थ 94.5 बिलियन डॉलर है।

तृतीय पक्ष छवि संदर्भ
3 Microsoft को ब्राउज़र बाजार पर एकाधिकार करने के लिए मुकदमा किया गया था, Microsoft की शुरुआत में विंडोज़ ऑपरेटिंग सॉफ्टवेयर डिफ़ॉल्ट ब्राउज़र में होता है जो इंटरनेट एक्सप्लोरर है और यह केवल ब्राउज़र है जो उस समय विंडोज़ का समर्थन कर सकता है और उसके बाद कंपनी ने एक समझौता किया निष्पक्ष व्यापार के साथ और अन्य डेवलपर्स को अपने स्टोर को माइक्रोसॉफ़्ट स्टोर पर बेचने की अनुमति दी।

4 माइक्रोसॉफ्ट 2020 तक वॉल स्ट्रीट जर्नल के अनुसार 1 ट्रिलियन डॉलर की कंपनी बन जाएगी, कंपनी 44 साल से अधिक समय तक बाजार में रही और विकास दर अभी भी बढ़ रही है।

तृतीय पक्ष छवि संदर्भ
5 माइक्रोसॉफ्ट के पास 2017 में 90 बिलियन डॉलर का राजस्व है, सबसे बड़ा ऑपरेटिंग सॉफ्टवेयर और सबसे बड़े कार्यालय अनुप्रयोगों के निर्माता के रूप में उनकी कंप्यूटिंग के साथ हो सकता है, कंपनी ने 90 बिलियन डॉलर बनाए, 1.5 बिलियन लोग प्रतिदिन विंडोज़ ऑपरेटिंग सिस्टम का उपयोग करते हैं और 1.2 बिलियन लोग कंपनी की रिपोर्टों के अनुसार माइक्रोसॉफ़्ट कार्यालय का उपयोग करें।