700 फुट ऊंचे दुबर्इ के होटल की छत पर हैलिकाप्टर से कूद साइकिल चलाने का खतरनाक स्टंट

0
0

इन दिनों यू ट़यूब पर एक कमाल का वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो में 26 साल के एक स्टंटमैन का खतरनाक स्टंट देखकर हर कोई हैरान है। ये जबरदस्त खेल दिखाने वाले शख्स को स्कॉटलैंड के बीएमएक्स राइडर क्रिश केल के तौर पर पहचाना जा रहा है। क्रिश ने दुबर्इ में दुनिया के सबसे ऊंचे होटल कहे जाने वाले, बुर्ज अल अरब जुमेराह होटल की छत पर, हेलिकॉफ्टर से अपनी साइकिल पर बैठ कर छलांग लगार्इ।

कमाल की महारथ के साथ वे लगभग 700 फुट ऊंचे इस होटल की छत पर बने हैलीपैड पर उतरे आैर बिना संतुलन खोये साइकिल चलाने लगे। छंलाग के दौरान वो साइकिल पर ही बैठ कर कूदे थे। इस कमाल को करते हुए क्रिश ने सिर्फ हेल्मेट लगाया था बाकि उनकी सुरक्षा के लिए कोर्इ अलग इंतजाम नहीं किया गया था।

अपना स्टंट पूरा करने के बाद क्रिश ने पूरे दुबर्इ की अपनी साइकिल पर सैर की। डेली मेल के मुताबिक अपने एक्सपीरयेंस को शेयर करते हुए उन्होंने बताया कि वे ये स्टंट करने से पहले काफी डरे हुए आैर एंग्जाइटी से भरे थे। सबसे अहम् बात तो यही उन्हें ऊंचाई से डर लगता है। आैर होटल पहले ही 700 फुट ऊंचा है। उस पर भी उन्होंने 14 फीट से छंलाग लगार्इ थी। छंलाग लगाने से पहले उन्हें कतर्इ भरोसा नहीं हो पा रहा था कि वे ये कर पायेंगे। हांलाकि स्टंट के दौरान देखने वालों को वहीं कतर्इ डरे या लड़खड़ाते नजर नहीं आये।