Asus ने 10 वीं-जीन इंटेल सीपीयू के साथ नए ROG Zephyrus गेमिंग लैपटॉप की घोषणा की …

0
0

 

उनके 10 वीं पीढ़ी के इंटेल-सीरीज प्रोसेसर और एनवीडिया के इंटेल के मद्देनजर, नई मशीनों की घोषणा की गई है, नई मशीनों के लिए खबरें शुरू हो गई हैं। Asus ने आज गेमिंग लैपटॉप के अपने जेफिरस लाइनअप में कई नए लैपटॉप की घोषणा की है, जिनमें से एक विशेष रूप से है। दिलचस्प। आइए एक नज़र डालते हैं कि अब क्या पेशकश है।

Asus ROG Zephyrus M15

आसुस के गेमिंग लैपटॉप का जेफिरस लाइनअप हमेशा अल्ट्रा-कॉम्पैक्ट फॉर्म-फैक्टर के साथ शक्तिशाली घटकों के संयोजन के बारे में रहा है, लेकिन ज़ीफिरस एम 15 के साथ, कंपनी मिक्स में अच्छे लुक भी जोड़ रही है। ROG Zephyrus M15, Intel के 10 वीं पीढ़ी के H- सीरीज प्रोसेसर द्वारा संचालित होगा, जो एक Intel Core i7-10875H (8 कोर, 16 थ्रेड्स) के साथ कॉन्फ़िगर किया जा सकता है और एक Nvidia Georceorce RTX 2070 सुपर तक जाएगा। गेमर FHD डिस्प्ले के बीच 240Hz रिफ्रेश रेट या 4K डिस्प्ले के साथ 60Hz की रिफ्रेश रेट के बीच चयन कर सकते हैं। दोनों डिस्प्ले पैनटोन सत्यापन के साथ आईपीएस पैनल हैं, जबकि एक तीसरा विकल्प पूर्ण एचडी रिज़ॉल्यूशन और 144,000 ताज़ा दर के साथ एक निकट-आईपीएस डिस्प्ले है। ठीक इससे पहले Zephyrus मशीनों की तरह, M15 मदरबोर्ड पर टाँके हुए 16GB RAM के साथ आएगा, जबकि एक एकल SODIMM स्लॉट आपको 32GB तक के कुल समर्थन के लिए RAM की एक और छड़ी जोड़ने की अनुमति देता है। असूस ने आखिरकार थंडरबोल्ट 3 को जेफिरस लाइनअप में लाया है, जो विस्तार के लिए बड़े रास्ते खोल रहा है। Asus ROG Zephyrus M15 सभी हार्डवेयर को एक चेसिस में पैक करता है, जो सिर्फ 1.89 सेमी, मोटा और 2 किलो से कम वजन का होता है। M15 प्रिज्म और ब्रश फिनिश में उपलब्ध होगा।

Asus ROG Zephyrus S15

पहली नज़र में, Asus ROG Zephyrus S15 और M15 बहुत समान प्रतीत हो सकते हैं, लेकिन वास्तव में, वे नहीं हैं। जबकि S15 को Intel Core i7-10875H (8 कोर, 16 थ्रेड्स) प्रोसेसर के साथ कॉन्फ़िगर किया जा सकता है, GPU की पसंद एक एनवीडिया GeForce RTX 2080 तक टकरा जाती है। यह तब काम आता है जब आप 300Hz डिस्प्ले में फैक्टर के साथ आते हैं। 3ms प्रतिक्रिया समय और Gsync प्रदर्शन जो आप S15 पर होना चुन सकते हैं। Zephyrus S15 में बेहतर कूलिंग के लिए बॉटम-ओपनिंग डिज़ाइन का इस्तेमाल जारी है, लेकिन M15 के साथ अन्य सभी स्पेसिफिकेशन साझा करता है। आप अभी भी 32GB रैम, थंडरबोल्ट 3, प्रति-कुंजी RGB कीबोर्ड और RAID 0 सपोर्ट के लिए उठते हैं।

एसस ज़ेफायरस एस 17

17 इंच के फॉर्म-फैक्टर गेमिंग स्पेस में रहना जारी है, और आसुस ने अपने 17 इंच के गेमिंग लैपटॉप में कुछ रोमांचक अपडेट की घोषणा की है। 17.3 इंच का डिस्प्ले 144Hz और 300Hz फ्लेवर, 3ms रिस्पॉन्स टाइम और निश्चित रूप से जी-सिंक में आता है। अधिकांश हाई-एंड एसस डिस्प्ले के साथ, यह भी पैनटोन वेरिफाइड है। CPU की आपकी पसंद उच्चतम-एंड कोर i7 चिप तक सीमित है, लेकिन GPU का विकल्प RTX 2070 सुपर और RTX 2080 सुपर के बीच है।

दिलचस्प बात यह है कि आसुस ने इस साल इंटेल से कोर i7 प्रोसेसर के लिए जेफायरस लैपटॉप को सीमित किया है, जो समझ में आता है जब आप मानते हैं कि i7-10875H और i9-10980HK दोनों एक ही कोर / थ्रेड काउंट के साथ आते हैं। बालों की घड़ी की गति अलग-अलग होती है, लेकिन एक खुला कोर i9 इस पतले चेसिस में थर्मल मुद्दों का सामना कर सकता है। कंपनी ने कीबोर्ड को 15-इंच के मॉडल पर एक अधिक संभावना वाले स्थान पर स्थानांतरित कर दिया है, कुछ ऐसा जिससे बहुत से लोग खुश होने जा रहे हैं। शायद इस साल के ज़ेफिरस रिफ्रेश के साथ सबसे उल्लेखनीय सुधार प्रोसेसर के लिए तरल धातु का उपयोग है। तरल धातु पारंपरिक थर्मल पेस्ट की तुलना में कुछ प्रतिशत अंक तक थर्मल प्रदर्शन में सुधार करने में मदद करता है। दुर्भाग्य से, Asus ने भारत में नए ज़ेफिरस लैपटॉप के लिए किसी भी उपलब्धता या मूल्य की घोषणा नहीं की है, लेकिन एक बार अपडेट होने के बाद हम इस कहानी को अपडेट करेंगे।