Coronavirus Impact: ब्रिटिश कंपनी RB भारत में बांटेगी एक करोड़ साबुन, 10 लाख लीटर संक्रमण रोकने के उत्पाद

0
1

ब्रिटिश एफएमसीजी कंपनी आरबी ने कहा है कि वह कोरोना वायरस को फैलने से रोकने में दुनिया की लड़ाई में साथ है और इसके लिए 32 मिलियन ब्रिटिश पाउंड खर्च करने का वादा करती है। और इस कड़ी में वह भारत में एक करोड़ डेटॉल साबुन का वितरण करेगी। गौरतलब है कि कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए भारत में बुधवार से 21 दिन का लॉकडाउन लागू है।

ब्रिटिश कंपनी 10 लाख लीटर संक्रमण रोकने के उत्पाद भी दान करेगी। इसमें पब्लिक हेल्थ केयर इंस्टीट्यूशंस, अग्रिम पंक्ति के स्वास्थ्य कार्यों और राज्यों में सैनिटेशन के कार्यों के लिए लाइजोल और हार्पिक भी शामिल हैं। कंपनी ने एक स्टेटमेंट में यह जानकारी दी है। कंपनी कोरोना वायरस के संक्रमण से सुरक्षा के लिए 35 लाख N95 मास्क का भी वितरण करेगी।

आरबी के ग्लोबल सीईओ लक्ष्मण नरसिम्हन ने कहा, ‘इस कार्य के तहत हम भारत में एक करोड़ डेटॉल साबुन, फ्रंटलाइन हेल्थ वर्कर्स के लिए 35 लाख N95 (मेडिकल मास्क) और राष्ट्र को सुरक्षित रखने के लिए लड़ रहे विभिन्न राज्यों में पब्लिक हेल्थ इंस्टीट्यूट्स, फ्रंटलाइन हेल्थ और सैनिटेशन कार्यों के लिए लाइजोल सरफेस क्लीनर और हार्पिक टॉयलेट क्लीनर जैसे 10 लाख लीटर संक्रमण को दूर करने वाले प्रोडक्ट्स वितरित करेंगे।’