Google मीट फॉर एजुकेशन उन उपयोगकर्ताओं को ऑटो-ब्लॉक करेगा जो लॉग इन नहीं करते …

0
0

 

Google शिक्षा के लिए मिलना “ज़ोम्बॉम्बिंग” को रोकना चाहता है। एजुकेशन मीटिंग के लिए जी सूट डिफॉल्ट रूप से अनाम यूजर्स को ब्लॉक करेगा, कंपनी ने आज घोषणा की। कॉल में शामिल होने के लिए उपयोगकर्ताओं को Google खाते में लॉग इन करना होगा। यह आभासी कक्षाओं और स्कूल की बैठकों को क्रैश करने से ट्रोल रखना चाहिए।

जैसा कि आपको याद होगा, महामारी की शुरुआत में, अनाम उपयोगकर्ता जूम कॉल पर इतनी बार पॉप अप कर रहे थे कि इसे “ज़ोम्बॉम्बिंग” के रूप में जाना जाने लगा और ज़ूम के सबसे बड़े सुरक्षा मुद्दों में से एक में बदल गया। उस समय ट्रोलिंग मीटिंग आईडी का अनुमान लगा रहे थे या साझा कर रहे थे। ज़ोम्बॉम्बिंग और अन्य सुरक्षा चिंताओं के जवाब में, कई अमेरिकी स्कूल जिलों ने ज़ूम को पूरी तरह से प्रतिबंधित कर दिया। इसलिए, ट्रोल्स को किसी भी मीटिंग को रोकने से रोकने के लिए यह एक अच्छा विचार है, Google संभवतः उन स्कूल जिलों पर जीत हासिल करने की कोशिश कर रहा है जो ज़ूम से सावधान हो सकते हैं।

शिक्षा बैठक के लिए जी सूट में साइन इन करने के लिए, उपयोगकर्ताओं को Google खाते में प्रवेश करना होगा। जबकि यह सुविधा डिफ़ॉल्ट रूप से चालू होगी, जी सूट फॉर एजुकेशन के प्रवेशकर्ता जी सूट से संपर्क कर सकते हैं ताकि इसे बंद कर दिया जाए ताकि कोई भी बैठक में शामिल हो सके। यह परिवर्तन अगले कुछ हफ्तों में समाप्त हो रहा है।

मई में, Google ने Gmail खाते के साथ किसी के लिए मीट को मुफ्त कर दिया, और जून में, Google ने iOS और Android के लिए Gmail ऐप में मीट लाया। Google मीट ने हाल ही में ज़ूम-जैसे लेआउट जोड़े हैं, और यह अब एजुकेशन कॉल के लिए Google मीटिंग में वर्चुअल बैकग्राउंड प्रदान करता है। चूंकि कई कंपनियां घर से काम करना जारी रखती हैं और आगामी स्कूल वर्ष का भाग्य अनिर्धारित रहता है, Google मीट में संभवतः और भी अधिक नई सुविधाएँ शामिल होंगी।