IND vs AUS 3rd Test: रवींद्र जडेजा ने प्रसन्ना ही नहीं, कई बड़े नामों को भी पीछे छोड़ दिया

0
1

डेजा ने पहली पारी में उस्मान ख्वाजा और मिशेल मॉर्श को आउट किया था, तो एमसीजी टेस्ट की दूसरी पारी में उन्होंने अपने शुरुआती तीन विकेट मारकस हैरिस, टिम पैनी और एक बार फिर से मिशेल मार्श के रूप में लिए

मेलबर्न टेस्ट: 

टीम इंडिया ने मेलबर्न में तीसरे टेस्ट में गलती सुधारते हुए रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) को शामिल किया, तो इस लेफ्टी बॉलर ने एक बार फिर से साबित किया कि पिच में अगर थोड़ा बहुत भी उनके लिए हो, तो फिर सामने वाली टीम को बचना मुश्किल ही नहीं, नामुमिकन है!

पहली पारी में दो और फिर दूसरी पारी में फिलहाल तीन विकेट झटककर जडेजा ने कंगारू बल्लेबाजों के सामने बाकी बचे इकलौते टेस्ट से पहले एक और समस्या खड़ी कर दी. रवींद्र जडेजा ने साबित कर दिया कि आखिरी टेस्ट में अगर ऐसी पिच न भी मिले, तो भी मेजबान बल्लेबाजों के लिए जडेजा को खेलना आसान नहीं होगा. निश्चित ही, दिखाई पड़ रही हार के बाद कंगारू बल्लेबाजों के लिए मुश्किलें ही मुश्किलें हैं.

जडेजा ने पहली पारी में उस्मान ख्वाजा और मिशेल मॉर्श को आउट किया था, तो एमसीजी टेस्ट की दूसरी पारी में उन्होंने अपने शुरुआती तीन विकेट मारकस हैरिस, टिम पैनी और एक बार फिर से मिशेल मार्श के रूप में लिए. इस लेफ्टी स्पिनर ने दिखाया कि उन्हें शीर्ष बल्लेबाजों के विकेट लेना भी अच्छी तरह आता है.

और इससे इनकार नहीं किया जा सकता है कि ऑस्ट्रेलिया की हालत पतली करने में जडेजा ने भी अच्छा-खासा योगदान दिया.

जडेजा को और भी विकेट मिल सकते थे, लेकिन कम से दम दो मौकों पर विकेट के पीछे पंत ने उनकी गेंदों पर कैच छोड़ा.