IPL: फाइनल में पहुंचकर धोनी गदगद, बताया इनकी वजह से मिली जीत

0
2

दूसरे क्वालिफायर में चेन्नई के गेंदबाजों ने दिल्ली को 9 विकेट पर 147 रनों पर रोक दिया था. चेन्नई ने 19 ओवरों में 4 विकेट पर 151 रन बनाकर जीत दर्ज की.

चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ दूसरे क्वालिफायर में 6 विकेट से जीत का श्रेय गेंदबाजों को दिया. उन्होंने कहा कि गेंदबाजी विभाग के लगातार अच्छे प्रदर्शन के दम पर ही उनकी टीम 8वीं बार आईपीएल फाइनल में पहुंचने में सफल रही. चेन्नई के गेंदबाजों ने दिल्ली को 9 विकेट पर 147 रनों पर रोक दिया था. चेन्नई ने 19 ओवरों में 4 विकेट पर 151 रन बनाकर जीत दर्ज की.

धोनी ने मैच के बाद कहा, ‘खिलाड़ियों ने जिस तरह का खेल दिखाया वह बेहतरीन था. स्पिनरों को कुछ टर्न मिल रहा था और हमने सही समय पर विकेट निकाले. उनके पास बाएं हाथ के बल्लेबाज थे और हमारे बाएं हाथ के स्पिनरों ने उनके सामने अच्छा प्रदर्शन किया. लगातार विकेट हासिल करना महत्वपूर्ण रहा,’ उन्होंने कहा, ‘गेंदबाजों को श्रेय जाता है. इस सत्र में हम अभी जहां पर हैं उसके लिए गेंदबाजी विभाग का आभार.’

दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर ने हार के लिए बल्लेबाजों को दोषी ठहराया, लेकिन साथ ही कहा कि उनके लिए यह सत्र शानदार रहा. अय्यर ने कहा, ‘हमारी शुरुआत निराशाजनक रही. हमने पावरप्ले में ही दो विकेट गंवा दिए, जिससे उबरना मुश्किल था. उनके पास शानदार स्पिनर हैं. कोई भी बल्लेबाज पारी को संवार नहीं पाया और अच्छी साझेदारियां नहीं निभाई गई.’

अय्यर ने कहा, ‘हमारे लिए परिणाम निराशाजनक है, लेकिन यह हमारे लिए अच्छी सीख है. हमारे लिए यह सत्र अच्छा रहा है.’ मुकाबले में फाफ डु प्लेसिस को ‘मैन ऑफ द मैच’ चुना गया.

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here