IPL 2020 के पहले सप्ताह में 7 टीमों के कई दिग्गज नहीं आएंगे नजर, कुल 22 खिलाड़ी रहेंगे बाहर

0
0

इंडियन प्रीमियर लीग यानी IPL 2020 की शुरुआत यूएई में 19 सितंबर से होगी। इस लीग में हिस्सा लेने के लिए सभी टीमों और खिलाड़ियों ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं। क्रिकेट फैंस भी लीग के शुरू होने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। सभी टीमों में शामिल देशी या फिर विदेशी खिलाड़ी भी लीग का हिस्सा बनने को बेताब हैं, लेकिन कुछ खिलाड़ी ऐसे भी हैं जो इस लीग के शुरुआती सप्ताह में हिस्सा नहीं ले पाएंगे।

ईसीबी और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने तय किया है कि कंगारू टीम इंग्लैंड दौरे पर जाएगी जहां उसे तीन वनडे और तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है। दोनों टीमों के बीच इस सीरीज का समापन 16 सितंबर को होगा और इसके बाद ही दोनों टीमों के खिलाड़ी आइपीएल में हिस्सा लेने के लिए यूएई जाएंगे। इंग्लैंड ने बेन स्टोक्स, जोस बटलर व जोफ्रा आर्चर को आयरलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में मौका नहीं दिया था ऐसे में इन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मौका जरूर मिलेगा। ये खिलाड़ी सीरीज खत्म होने के बाद ही आइपीएल खेलने आएंगे। हालांकि इनके लिए क्वारंटाइन नियम में कोई बदलाव नहीं किया गया है। इस वजह से इस लीग के शुरुआती कुछ दिनों को ये खिलाड़ी मिस करेंगे।

इनके अलावा ऑस्ट्रेलिया के आरोन फिंच, डेविड वार्नर व स्टीव स्मिथ जैसे खिलाड़ी भी इस लीग में देर से ही जुड़ेंगे ऐसे में फ्रेंचाइजियों के लिए ये एक बड़ी मुसीबत है। आइपीएल की 8 टीमों में से सिर्फ मुंबई ही ऐसी टीम है जिसका हर खिलाड़ी इस लीग में शुरुआती दिनों से ही उनसे साथ होगा। इसके अलावा अन्य 7 टीमों के कई खिलाड़ी इस लीग में पहले सप्ताह तो नहीं ही खेल पाएंगे। आइए आपको बताते हैं कि किस टीम के कौन-कौन से खिलाड़ी देर से अपनी टीम के साथ जुड़ेगे।