IPL 2020 KKR vs MI: UAE के मुकाबले में कोलकाता ने मुंबई को दी है मात

0
1
IPL 2020 KKR vs MI: UAE के मुकाबले में कोलकाता ने मुंबई को दी है मात

मौजूदा इंडियन प्रीमियर लीग चैंपियन मुंबई की टीम आज शाम कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ खेलने उतरेगी। दोनों टीमों के बीच यह टूर्नामेंट का 26वां मुकाबलो होने जा रहा है। 13वें सीजन की बात करें तो मुंबई अपने दूसरे जबकि कोलकाता पहला मैच में खेलने उतरने वाली है। अब तक यूएई में दोनों टीमों के बीच एक ही मैच खेला गया है जिसमें जीत कोलकाता की हुई है।

आज शाम साढे सात बजे से अबुधाबी के शेख जायद स्टेडियम में कोलकाता और मुंबई की टीमों का मुकाबला कांटे के होनी की उम्मीद की जा रही है। वैसे इससे पहले पिछले 12 सीजन में खेले गए दोनों टीमों के मुकाबलों पर नजर डालें तो मुंबई ही हावी नजर आई है। पिछले पांच मैचों में भी कोलकाता पर मुंबई की बीस ही साबित हुई है।

अब तक टूर्नामेंट में दोनों टीमों के बीच कुल 25 मुकाबले खेले गए हैं। इसमें 19 में मुंबई की टीम ने जीत हासिल की है तो वहीं 6 मुकाबले कोलकाता के नाम रहे हैं। अगर पिछले पांच मैचों में दोनों के बीच हुए मैचों पर नजर डाले तो यहां भी 4 मुकाबले मुंबई ने जीते हैं और महज एक मैच में ही कोलकाता को जीत मिली है। यूएई में पिछली बार दोनों टीमों के बीच हुई भिड़ंत में कोलकाता ने जीत हासिल की थी।

अब तक 12 सीजन में कोलकाता ने 178 मैच में से 92 में जीत हासिल की है जबकि 83 में उसे हार मिली है। 13वें सीजन का पहला मुकाबला हारने वाली मुंबई ने अब तक कुल 188 मैच खेलकर 107 में जीत हासिल की है वहीं 79 मुकाबलों में टीम को हार मिली है।