IPL 2021 के पहले मैच में रोहित शर्मा के जूतों पर दिखा कुछ ऐसा..

0
1
MI vs RCB
Cricket News in Hindi

IPL 2021: मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा काफी दयालु हैं, लेकिन उनका बल्ला ज्यादातर बात करता है। गेंदबाजों की धज्जियां उड़ाने वाले रोहित शर्मा इंडियन प्रीमियर लीग यानी आइपीएल के 14वें सीजन के पहले मैच में थोड़ी देर ही क्रीज पर रहे, लेकिन उन्होंने उस समय तक गेंदबाजों को जमकर कूटा था। इस मैच में रोहित शर्मा जिन जूतों को पहनकर खेलने उतरे थे, उन जूतों पर बने संदेश की तारीफ हो रही है।

दरअसल, आइपीएल 2021 के पहले मैच में रोहित शर्मा ने एक कारण के बारे में बोलने के लिए एक अनोखा तरीका अपनाया है, जिसका उन्होंने लंबे समय से समर्थन दिया है। रोहित ग्रेट वन-हॉर्नड राइनोसेरस या भारतीय राइनो का संरक्षण करने के बारे में हमेशा बात करते हैं। रोहित ने अपने आइपीएल के जूतों पर एक अनोखा डिजाइन तैयार किया। इस डिजाइन में उन लुप्तप्राय प्रजातियों को दर्शाया गया है, जिनके बचाने की बात हिटमैन करते हैं।

रोहित शर्मा के स्पाइक्स (खेलने के जूते) पर एक खास कला के माध्यम से भारतीय राइनो छपे हुए और शब्दों में लिखा हुआ है ‘SAVE THE RHINO’ यह निश्चित रूप से अधिक से अधिक लोगों को शिक्षित करने में मदद करेगा और उनकी दृष्टि को विलुप्त होने से बचाने में मदद करेगा। यहां तक कि रोहित शर्मा ने खुद इस बारे में इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया है और सेव द राइनो के बारे में जानकारी दी है।

उन्होंने फोटो शेयर करते हुए लिखा है, “कल(शुक्रवार 9 अप्रैल) जब मैं मैदान पर गया तो यह मेरे लिए सिर्फ एक मैच नहीं था, बल्कि मैच से कहीं ज्यादा था। क्रिकेट खेलना मेरा सपना रहा है और इस दुनिया को एक बेहतर जगह बनाने में मदद करना भी एक ऐसा कारण है जिसकी हम सभी को काम करने की जरूरत है और मेरे लिए मैदान पर मेरे साथ अपने दिल के करीब होने का एक कारण लेना मेरे लिए खास था। हर कदम मायने रखता है।”