JioGigaFiber प्रीव्यू ऑफर, ये है Jio का हाई स्पीड इंटरनेट प्लान

0
0

रिलायंस जियो ब्रॉडबैंड मार्केट में कदम रख चुका है और धीरे धीरे अब कंपनी इसकी कमर्शियल लॉन्चिंग की तरफ बढ़ रही है.

लेकिन प्रीव्यू ऑफर पहले से ही चल रहा है. जानिए इस ऑफर के बारे में.

कुछ महीने पहले रिलायंस जियो ने फाइबर आधारित ब्रॉडबैंड सर्विस JioGigaFibre का ऐलान किया है.

हालांकि यह लिमिटेड यूजर्स के पास है और इसकी टेस्टिंग अभी भी जारी है.

कंपनी अभी प्रीव्यू ऑफर चला रहा है.

इस प्रीव्यू ऑफर के तहत 100Mbps की स्पीड दी जा रही है. इसकी वैलिडिटी 90 दिनों की है और 100GB डेटा दिया जाएगा. इसके अलावा इस ऑफर के तहत कंपनी जियो के दूसरे सब्सक्रिप्शन बेस्ड ऐप्स भी फ्री दे रही है.

आपको बता दें कि ये प्लान अनलिमिटेड नहीं, बल्कि FUP आधारित हैं. फेयर यूसेज पॉलिसी के तहत आपने अगर एक महीने में 100GB डेटा यूज कर लिया है तो आपको 100Mbps  की स्पीड नहीं मिलेगी. हालांकि माइ जियो ऐप के जरिए कॉम्प्लिमेंट्री टॉप अप के तहत आपको 40GB एक्स्ट्रा डेटा दिया जाएगा.

प्रीव्यू के तहत कंपनी इंस्टॉलेशन चार्ज नहीं लिया जा रहा है. हालांकि आपको 4,500 रुपये का रिफंडेबल सिक्योरिटी डिपॉजिट करना होगा. इसमें जियो की डिवाइस भी शामिल है. जब आप सर्विस यूज करना बंद कर देंगे और कंपनी द्वारा दिए गए डिवाइस को अच्छी स्थिति में वापस कर देंगे तो आपको पैसे वापस मिल जाएंगे. फिलहाल ये सर्विस प्रीपेड है और बाद में कंपनी इसका पोस्टपेड प्लान भी लॉन्च कर सकती है.

यह अभी पूरे देश में उपलब्ध नहीं है, बल्कि चुनिंदा जगहों पर कंपनी JioGigaFiber की सर्विस दे रही है. कंपनी ने जियो गीगाफाइबर के लिए एक डेडिकेटेड वेबसाइट बनाई है जहां आप इसके लिए रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं.