Nokia 9 PureView to OnePlus 7: 2019 में देखने के लिए यहां है बेस्ट स्मार्टफोन…

0
1

 

जबकि सैमसंग इस साल अपने फोल्डेबल फोन का अनावरण करेगा, नोकिया पांच रियर कैमरों के साथ एक प्रीमियम फोन पर काम कर रहा है।

Nokia 9 PureView में पांच रियर कैमरे (HT Photo) होंगे


2019 स्मार्टफोन के लिए एक बड़ा साल साबित होगा। 5G संगतता से लेकर लचीले डिस्प्ले तक, आप इस वर्ष फोन को अधिक स्मार्ट, तेज और अधिक अभिनव बनाने की उम्मीद कर सकते हैं।
मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस (MWC) 2018 में कोने के चारों ओर, शीर्ष स्मार्टफ़ोन के अधिकांश भाग साल की पहली छमाही में शुरू होंगे। सैमसंग को अपने नवीनतम फ्लैगशिप फोन गैलेक्सी एस 10 का अनावरण करने की उम्मीद है। कंपनी आधिकारिक तौर पर अपना फोल्डेबल फोन भी लॉन्च करने जा रही है, जिसका पिछले साल के अंत में पहली बार अनावरण किया गया था।
हालाँकि, सैमसंग इस साल अनोखे फोन लॉन्च करने वाला एकमात्र ब्रांड नहीं होगा। आइए 2019 के सबसे बहुप्रतीक्षित स्मार्टफोन पर एक नज़र डालें।
नोकिया 9
Nokia 9 के बारे में अफवाहें काफी समय से की जा रही हैं। मायावी स्मार्टफोन ने अपने लॉन्च से पहले ही काफी धूम मचा दी है। Nokia 9 में सैमसंग गैलेक्सी A9 2018 है, जिसमें क्वाड-रियर कैमरे हैं, जिससे बैक पर पांच कैमरा लेंस के रूप में फीचर करने वाला दुनिया का पहला स्मार्टफोन बनना तय है।
कहा जाता है कि नोकिया 9 प्योरव्यू के रूप में, स्मार्टफोन में सात सर्कुलर स्लॉट हैं जिनमें से दो फ्लैश और फिंगरप्रिंट सेंसर हैं। PureView प्रत्यय वादा किया है बेहतर मोबाइल फोटोग्राफी और कम प्रदर्शन, और भी उच्च संकल्प। खबरों के अनुसार, नोकिया 9 शीर्ष पर पायदान के साथ दूर करेगा, और नीचे और किनारों पर अल्ट्रा स्लिम बेज़ेल पेश करेगा। शीर्ष-बेजल में फ्रंट-कैमरा के लिए माइक और छेद को समायोजित करने के लिए पर्याप्त स्थान होगा।
Nokia 9 प्योरव्यू की अन्य अपेक्षित विशेषताओं में एचडीआर 10 सपोर्ट के साथ 5.99-इंच क्यूएचडी प्योरडिसप्ले स्क्रीन, 6 जीबी रैम, 128 जीबी स्टोरेज, क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर शामिल हैं।

वनप्लस 7


2018 में OnePlus 6 और 6T के साथ सफल रन के बाद, OnePlus अब अपने अगली पीढ़ी के फ्लैगशिप किलर के लिए कमर कस रहा है, जिसे OnePlus 7. के रूप में डब किया गया है। इस साल की पहली छमाही में लॉन्च होने की उम्मीद है, OnePlus 7 को 5G सपोर्ट के साथ आने के लिए कहा गया है। 5 जी मॉडल, हालांकि, वनप्लस से अलग लाइनअप होगा।
वनप्लस 7 भी क्वालकॉम के नवीनतम स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर को स्पोर्ट करने के लिए दुनिया के स्मार्टफोन में से एक होगा। अब तक के लीक के अनुसार, वनप्लस 7 वॉटरड्रॉप नॉच, तीन रियर कैमरों और 512 जीबी तक निर्मित स्टोरेज के साथ एज-टू-एज डिस्प्ले होगा।
सैमसंग गैलेक्सी S10, फोल्डेबल फोन
कहा जाता है कि सैमसंग गैलेक्सी एस 10 को 5 जी सपोर्ट और एंड्रॉयड पाई के शीर्ष पर एक रिवाइज्ड वनयूआई इंटरफेस है। टॉप-एंड स्पेसिफिकेशन के साथ, सैमसंग गैलेक्सी S10 से उम्मीद है कि पिछले साल एक पंच होल कैमरा या नए Notches (Infinity-V, Infinity-O) में से एक को प्रदर्शित किया जाएगा।
गैलेक्सी एस 10 वर्तमान पीढ़ी के नोट 9 और गैलेक्सी एस 9 फोन पर बनेगा, जबकि आँखें सैमसंग के फोल्डेबल फोन पर टिकी हैं। फोन बड़े 7.3 इंच के डिस्प्ले को प्रकट करने के लिए एक किताब की तरह खुलता है जिसमें तीन उप-डिस्प्ले होते हैं। सैमसंग पहले से ही फोल्डेबल फोन पर बड़ा दांव लगा रहा है और कहा जाता है कि वह 1 मिलियन यूनिट शिप करेगा। सैमसंग फोल्डेबल फोन इस साल मार्च में लॉन्च करने की तैयारी में है।

दुनिया का पहला फोल्डेबल फोन फ्लेक्सपाय इस साल अमेरिका और अन्य बाजारों में बिक्री के लिए जाएगा। (एपी)
विवो नेक्स डुअल


जैसा कि पहले कहा गया था, सैमसंग केवल डिस्प्ले के साथ प्रयोग करने की कोशिश नहीं कर रहा है। वीवो ने पिछले साल अपने नेक्सस स्मार्टफोन का अपग्रेडेड मॉडल लॉन्च किया था।
नेक्सा डुअल डिस्प्ले संस्करण कहा जाता है, नवीनतम वीवो स्मार्टफोन आने वाले हफ्तों में वैश्विक बाजारों में हिट करने के लिए तैयार है। फोन में पीछे की तरफ 10GB रैम, फ्यूचरिस्टिक डुअल डिस्प्ले और ट्रिपल कैमरा सिस्टम है।
वीवो नेक्स डुअल डिस्प्ले एडिशन में 6.39 इंच का अल्ट्रा फुलव्यू डिस्प्ले है, जो 91.63 प्रतिशत स्क्रीन-टू-बॉडी अनुपात के करीब है। सेकेंडरी डिस्प्ले (5.49-इंच सुपर AMOLED) को पीछे की तरफ फँसाया गया है। यह 12-मेगापिक्सेल डुअल-पिक्सेल मुख्य कैमरा (सोनी IMX363 सेंसर और 4-अक्ष OIS के साथ), एक विशेष नाइट वीडियो कैमरा और उड़ान का समय (TOF) 3 डी कैमरा के साथ आता है।
नेक्सस डुअल डिस्प्ले एडिशन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 ऑक्टा-कोर प्रोसेसर द्वारा संचालित है जिसमें 128 जीबी स्टोरेज के साथ 10GB रैम दी गई है।

हुआवेई P30 प्रो


मेट 20 प्रो जैसे सक्षम फोन के साथ, ऑनर ने पिछले साल बाजार में एक गंभीर फ्लैगशिप फोन खिलाड़ी के रूप में अपना स्थान मजबूत किया। Huawei से अगला P30 और P30 प्रो है। P20 प्रो और मेट 20 प्रो के उत्तराधिकारियों के रूप में माना जाता है, हुआवेई का अगला-जीन फ्लैगशिप फोन अपने किरिन 980 एआई प्रोसेसर के बेहतर संस्करण के साथ आएगा। नवीनतम चिपसेट फोन पर 5G संगतता लाएगा।
कहा जाता है कि Huawei P30 में पीछे की तरफ चार रियर कैमरे हैं। फोन में ग्रैडिएंट ग्लास-बैक, वॉटरड्रॉप-जैसे नॉच, 6 जीबी तक रैम, ईएमयूआई बॉक्स से 9 और किरिन 985 प्रोसेसर होगा।