PHOTOS: लॉर्ड्स टेस्ट में टीम इंडिया के लिए चयन बनेगा सिरदर्द

0
4

टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर खेला जाएगा.
पहला मैच हारने के बाद भारतीय टीम लॉर्ड्स में जब इंग्लैंड के सामने होगी, तो उसकी कोशिश अपने बल्लेबाजों के जिम्मेदाराना प्रदर्शन के दम पर जीत की राह पर लौटने की होगी.

कप्तान विराट कोहली को अगर बर्मिंघम में बाकी बल्लेबाजों से सहयोग मिला होता तो हालात दीगर होते. दुनिया की नंबर एक टीम बढ़त लेने के करीब पहुंची थी, लेकिन 31 रन से चूक गई. अब टीम इंडिया के सामने सीरीज 1-1 से बराबर करने की चुनौती है.
पहले टेस्ट में बल्लेबाजों के नाकाम रहने के बावजूद गेंदबाजी कोच भरत अरुण ने अतिरिक्त बल्लेबाज को उतारने की संभावना से इनकार किया. उन्होंने यह भी कहा कि दूसरे स्पिनर पर विचार हो सकता है.

तीसरे नंबर के लिए प्रयोग टीम प्रबंधन के लिए कोई नई बात नहीं है. इससे पहले 2014-15 में कोहली और रवि शास्त्री ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी में चौथे टेस्ट में पुजारा की जगह तीसरे नंबर पर रोहित शर्मा को उतारा था.

बर्मिंघम टेस्ट में जीती हुई बाजी हारने के बाद टीम इंडिया का लक्ष्य लॉर्ड्स के मैदान पर दूसरा टेस्ट मैच जीतकर सीरीज 1-1 से बराबर करने का होगा

कोहली के अलावा टीम का और कोई बल्लेबाज रन नहीं कर पाया है. ऐसे में टीम के कुछ बदलाव होने की संभावना है.

शिखर धवन का खराब फॉर्म जारी रहा है, ऐसे में वो टीम से बाहर जा सकते हैं. उनके स्थान पर टेस्ट विशेषज्ञ चेतेश्वर पुजारा को अंतिम एकादश में मौका मिल सकता है.

अगर पुजारा टीम में आते हैं तो पहले मैच में नंबर-3 पर बल्लेबाजी करने वाले लोकेश राहुल, मुरली विजय के साथ पारी की शुरुआत करेंगे.

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here