PUBG मोबाइल ने प्रतिबंधित होने की संभावना के बीच भारत में उपयोगकर्ता डेटा की मेजबानी करने का फैसला किया: विवरण जानें…

0
1

 

275 चीनी ऐप जिनमें PUBG मोबाइल शामिल हैं, की भारत सरकार द्वारा समीक्षा की जा रही है और संभवतः सुरक्षा कारणों के कारण एक अन्य ऐप-प्रतिबंध स्प्री के हिस्से के रूप में प्रतिबंधित किया जा सकता है।

PUBG मोबाइल भारत में लोकप्रिय ऐप में से एक है और देश में मुद्दों का सामना कर रहा है। सरकार द्वारा हाल ही में 100 से अधिक चीनी ऐप पर प्रतिबंध लगाने के बाद, PUBG मोबाइल को सूची में शामिल किए जाने की संभावना है, कम से कम अफवाहों का तो यही कहना है। इन बहुत अफवाहों के बीच, PUBG यह सुनिश्चित कर रही है कि यह देश में अपनी गोपनीयता नीतियों को बदलकर भारत का लक्ष्य न बने। इसके बारे में अधिक जानने के लिए पढ़ें।

PUBG मोबाइल भारत में गोपनीयता नीतियों में बदलाव करता है

PUBG मोबाइल की अद्यतन गोपनीयता नीति का मुख्य रूप से उपयोगकर्ताओं के डेटा को संग्रहीत करने के तरीके के साथ करना है। यह सुझाव दिया गया है कि Tencent-स्वामित्व वाली लड़ाई रॉयल गेम केवल भारतीय उपयोगकर्ताओं से लिए गए डेटा को भारत में संग्रहीत करेगा।

देश में केवल लोगों के लिए भारत आधारित इस सर्वर के अलावा, PUBG के पास सिंगापुर, हांगकांग SAR और US में भी सर्वर होंगे। इसमें विश्व स्तर पर समर्थन, इंजीनियरिंग और अन्य टीमें भी शामिल हैं। गोपनीयता नीति में लिखा है, “हमारे सर्वर भारत में स्थित हैं (केवल भारत में स्थित उपयोगकर्ताओं के मामले में), सिंगापुर, हांगकांग एसएआर और संयुक्त राज्य अमेरिका। इसके अलावा, हमारे समर्थन, इंजीनियरिंग और अन्य टीम हमारे कार्यालयों में स्थित हैं। दुनिया भर में (पीपुल्स रिपब्लिक ऑफ चाइना (“PRC”) (इस गोपनीयता नीति के उद्देश्य के लिए, यह शब्द ताइवान, हांगकांग SAR और मकाऊ SAR को शामिल करता है), भारत (केवल भारत में स्थित उपयोगकर्ताओं के मामले में), संयुक्त राज्य अमेरिका और हांगकांग एसएआर में खिलाड़ी की जानकारी उपलब्ध होगी। ”

गोपनीयता नीति यह भी बताती है कि PUBG उपयोगकर्ताओं के डेटा को बेहतर उपयोगकर्ता अनुभव के लिए तीसरे पक्ष के साथ साझा करता है जैसे “क्लाउड सेवाओं को आपके डेटा का समर्थन करने, टिकटिंग और धोखाधड़ी का पता लगाने में सहायता करता है।”

चीजों को परिप्रेक्ष्य में रखने के लिए, आपका डेटा (जैसे ओपन आईडी, आईपी एड्रेस, डिवाइस जानकारी जैसे ऐप संस्करण, ओएस संस्करण, बैटरी स्तर आदि), पंजीकरण समय, लॉगिन समय, और अधिक) भारत में रहेगा और इसका उपयोग नहीं किया जाएगा तीसरा पक्ष अनावश्यक रूप से।

जो लोग नहीं जानते हैं, उनके लिए यह पता चलता है कि 275 चीनी ऐप जिनमें PUBG मोबाइल शामिल हैं, की भारत सरकार द्वारा समीक्षा की जा रही है और संभवतः सुरक्षा कारणों के कारण किसी अन्य ऐप-प्रतिबंध की होड़ के हिस्से के रूप में प्रतिबंधित किया जा सकता है। सरकार ने हाल ही में 47 चीनी ऐप पर प्रतिबंध लगा दिया था जो पहले से प्रतिबंधित 59 ऐप की नकल कर रहे थे।

हालाँकि, अभी तक कोई पुष्टि नहीं हुई है और हमें उसी पर आधिकारिक शब्द की प्रतीक्षा करने की आवश्यकता है। इसलिए, देखते रहें।