Realme UI में विस्तृत, एनिमेटेड वॉलपेपर, स्क्रीन-ऑफ डिस्प्ले और बहुत कुछ है…

0
1

 

Realme UI के अस्तित्व की पुष्टि सीईओ माधव शेठ ने अक्टूबर 2019 में की थी। तब से, Realme से नए UI के बारे में कई अटकलें लगाई जा रही हैं। अब, कंपनी ने अपनी विशेषताओं को विस्तृत किया है और उपयोगकर्ताओं को यह बताने के लिए कुछ छवियों को साझा किया है कि उनका क्या तरीका है। यहां आपको Realme UI के बारे में जानना होगा।

कंपनी द्वारा साझा किए गए विवरण के अनुसार, Realme UI ColorOS 7 की तरह है जो 3-फिंगर स्क्रीनशॉट विकल्प और फ़ोकस मोड जैसे स्वामित्व सुविधाओं को जोड़ता है। Realme UI आइकन शैली के साथ-साथ आकार को अनुकूलित करने के लिए एक विकल्प लाएगा। इसके अलावा, उपयोगकर्ता स्टॉक लॉन्चर के साथ थर्ड पार्टी फोंट लागू करने में सक्षम होंगे। आइकन शैलियों में स्क्वायर, सर्कल, एसक्रीकल आदि शामिल हैं, जैसा कि हमने स्टॉक एंड्रॉइड 10 के साथ देखा है।

Realme UI में डुअल ईयरफोन कनेक्शन फीचर भी जोड़ा गया है जो उपयोगकर्ताओं को एक ही समय में वायर्ड और वायरलेस ब्लूटूथ इयरफ़ोन का उपयोग करने में सक्षम बनाता है। यह ब्लूटूथ और वायर्ड इयरफ़ोन को एक ही मीडिया ऑडियो प्राप्त करने की अनुमति देगा लेकिन कॉल को ब्लूटूथ इयरफ़ोन पर डायवर्ट किया जाएगा। अगले फीचर पर आते हुए, स्क्रीन-ऑफ डिस्प्ले रियलमी का ऑलवेज-ऑन डिस्प्ले है।

Realme UI में सिस्टम-वाइड डार्क मोड भी शामिल है। इसके अलावा, कंपनी Realme UI के साथ एनिमेटेड वॉलपेपर पेश कर रही है। यूआई में 11 नए वॉलपेपर भी शामिल हैं जो कि प्राकृतिक तत्वों से प्रेरित हैं – इंटरफ़ेस के अलग-अलग रंग योजनाओं से मेल खाते हैं। हालाँकि, हमें इस सुविधा की कार्यक्षमता को जानने के लिए कुछ समय इंतजार करना होगा।

Realme UI कॉल इतिहास, संपर्क, संदेश और अन्य डेटा को पढ़ने के लिए अन्य एप्लिकेशन को प्रतिबंधित करने का विकल्प भी लाता है। यह “निजी सूचना संरक्षण” के तहत जाएगा। कंपनी Realme UI के साथ एक नया स्मार्ट साइडबार भी पेश कर रही है। उपयोगकर्ता विभिन्न क्रियाओं के लिए शॉर्टकट के साथ-साथ साइडबार पर ऐप्स जोड़ सकते हैं।