RSS की खुफिया जांच मामले पर नाराज हुए CM नीतीश DGP को कहा- कार्रवाई कीजिए …

0
1
nitish kumar

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ RSS और उसके 18 सहयोगी संगठनों के बिहार के पदाधिकारियों के बारे में स्पेशल ब्रांच द्वारा पूरी जानकारी मंगाने के मसले पर बुधवार को राजनीतिक बवाल मचा रहा। उसके बाद बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस मामले को गंभीरता से लिया है और डीजीपी, गृह सचिव, एडीजी (सीआईडी) को तलब किया है।

मुख्यमंत्री ने अफसरों से इस बारे में पूरी जानकारी ली और उन्हें मामले पर समुचित कार्रवाई करने को कहा। उधर, भाजपा और आरएसएस नेता इस मामले को लेकर खासा नाराज हैं और उन्होंने इसपर अपनी ही सरकार यानि नीतीश सरकार से जवाब मांग है। साथ ही इन नेताओं ने इस प्रकरण के जिम्मेदार पदाधिकारियों पर सख्त कार्रवाई करने की बात भी कही।

राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (RSS) पर विशेष शाखा द्वारा जांच करवाने की बात पर बिहार के गृह विभाग ने ADG विशेष शाखा से स्पष्टीकरण मांगा है कि सरकार की जानकारी के बगैर पत्र कैसे निर्गत हुआ? इससे पहले एडीजी हेडक्वार्टर जीएस गंगवार ने मीडिया के सामने पुलिस का पक्ष रखा।

उन्होंने कहा कि इस मामले में पुलिस विभाग, पुलिस मुख्यालय या सरकार को कोई जानकारी नहीं है। पत्र की जांच की जा रही है और इस मामले में जांच के बाद संबंधित अधिकारी पर कार्रवाई की जाएगी। एडीजी ने कहा कि यह पत्र पुलिस अधीक्षक की तरफ से जारी हुआ है और जिन्होंने पत्र जारी किया वो अधिकारी अभी पुलिस अकेडमी में ट्रेनिंग में हैं। उनका भी पक्ष लिया जाएगा। हालांकि गंगवार ने यह भी कहा कि आरएसएस नेताओं पर खतरा था, इस वजह से डिटेल लिया जा रहा था।