SA vs Eng: फिर चोटिल हुए जेम्स एंडरसन, साउथ अफ्रीका टेस्ट सीरीज से हुए बाहर

0
1

साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली जा रही टेस्ट सीरीज में इंगलैंड की टीम को झटका लगा है। चोट के बाद वापसी कर रहे टीम के अनुभवी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन दोबारा चोटिल हो गए हैं। चोट की वजह से एंडरसन अब सीरीज में बाकी के बचे दो टेस्ट नहीं खेल पाएंगे।

चार मैचों की टेस्ट सीरीज के दूसरे मुकाबले में जेम्स एंडरसन ने कुल 7 विकेट हासिल किए थे। उन्होंने पहली पारी में 5 जबकि दूसरी पारी में कुल 2 विकेट चटकाए थे। इंग्लैंड ने इस मैच में साउथ अफ्रीका के खिलाफ 189 रन की बड़ी जीत दर्ज की थी। इस जीत के साथ ही टीम ने सीरीज में 1-1 की बराबरी भी हासिल कर ली थी।

तेज गेंदबाज एंडरसन की चोट पर इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने जानकारी देते हुए बताया, इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में खेले जाने वाले बाकी के दो मुकाबलों से बाहर हो गए हैं।

इंग्लैंड का नाम भी चोटिल खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हो गया है। इससे पहले ओपनर रोरी बर्न्स भी चोट की वजह से सीरीज से बाहर हो चुके हैं। बर्न्स की चोट बेहद गंभीर है और उनको अगले चार महीने तक क्रिकेट के मैदान से दूर रहने की सलाह दी गई है। वहीं तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर भी चोट की वजह से केपटाउन में खेले गए सीरीज के दूसरे मुकाबले में नहीं खेल पाए थे।

इंग्लैंड ने केपटाउन टेस्ट की पहली पारी में 269 रन बनाए थे और शानदार गेंदबाजी के दमपर साउथ अफ्रीका को 223 रन पर ऑलआउट किया था। दूसरी पारी में डॉम सिबले के नाबाद शतक के दम पर इंग्लैंड ने 391 रन बनाकर पारी घोषित की थी। साउथ अफ्रीका के सामने जीत के लिए 438 रन की लक्ष्य था लेकिन पूरी टीम 248 रन पर ढेर हो गई।