T20 वर्ल्ड कप के लिए कैसे होगी दिनेश कार्तिक की टीम में वापसी

0
1
IPL 2020 में दिखेगा रोहित शर्मा का तूफानी अंदाज

विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने आखिरी बार टीम इंडिया के लिए 2019 में खेला था, जब भारत का सामना विश्व कप के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से हुआ था और भारत को दिल तोड़ देने वाली हार का सामना करना पड़ा था। विकेटकीपर बल्लेबाज को शोपीस इवेंट में फिनिशर के तौर पर खिलाया गया था, लेकिन बैटिंग ऑर्डर में तब्दीली करने के बाद वर्ल्ड कप 2019 सेमीफाइनल में उनको नंबर 5 पर भेजा था, लेकिन वे एक अच्छी फील्डिंग की वजह से कैच आउट हो गए थे।

वर्ल्ड कप 2019 के बाद से उनकी वापसी भारतीय टीम में नहीं हुआ है, जबकि भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज और मौजूदा क्रिकेट एक्सपर्ट आकाश चोपड़ा ने कहा है कि दिनेश कार्तिक की वापसी बैक-टू-बैक आइपीएल में अच्छे प्रदर्शन के दम पर हो सकती है। आकाश चोपड़ा से केकेआर के एक फैन ने पूछा था कि क्या कार्तिक की वापसी भारतीय दल में टी20 वर्ल्ड कप 2021 के लिए हो सकती है तो इसके जवाब में उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि आप जो कह रहे हैं वह सही है। वह निश्चित रूप से वापस आ सकते हैं, लेकिन क्या वह ऐसा कर पाएंगे?”

आकाश चोपड़ा ने अपने सोशल मीडिया पर शेयर किए गए वीडियो में कहा है, “पहली बात यह है कि उन्हें केकेआर के लिए बल्लेबाजी क्रम में ऊपर आना चाहिए, क्योंकि वह निचले क्रम पर बल्लेबाजी करते हैं और जब आप इतना नीचे बल्लेबाजी करते हैं, तो आपकी बारी नहीं आती है। इसलिए दिनेश कार्तिक को ऊपरी क्रम में बल्लेबाजी करनी होगी ताकि वह काफी रन बना सके। अन्यथा अगर वह आइपीएल टीम के कप्तान होने पर भी नंबर 5 पर बल्लेबाजी करता है, तो उसके पास इतने रन नहीं होंगे, जिससे वह दावा कर सके।”