वनडे क्रिकेट में विराट कोहली को धोबी पछाड़ लगाने वाले बाबर आजम ने अब किया ये दावा

0
1
Cricket news in Hindi
Cricket

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आज़म ने बुधवार को वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में नंबर वन बल्लेबाज की कुर्सी हासिल कर ली है। नंबर वन वनडे बल्लेबाज बनने के बाद बाबर आजम ने कहा कि उनका अंतिम सपना दुनिया का नंबर एक टेस्ट बल्लेबाज बनने का है। आजम ने ICC मेंस वनडे प्लेयर रैंकिंग में विराट कोहली के लंबे शासनकाल को समाप्त कर दिया है। बुधवार को जारी नवीनतम वनडे रैकिंग में वे नंबर एक स्थान प्राप्त करने वाले पाकिस्तान देश के चौथे बल्लेबाज बन गए।

पीसीबी ने आधिकारिक प्रेस रिलीज जारी की है, जिसमें बाबर आजम के हवाले से कहा गया है, “मैं विशेषाधिकार प्राप्त करने के बाद सम्मानित महसूस करता हूं कि जहीर अब्बास, जावेद मियांदाद और मोहम्मद यूसुफ जैसे दिग्गजों की कंपनी में शामिल हो गया हूं, जो हमेशा पाकिस्तान क्रिकेट के चमकते सितारे रहेंगे। यह मेरे करियर का एक और मील का पत्थर है, जिसके लिए अब मुझे और भी कड़ी मेहनत और पूर्ण सामंजस्य की आवश्यकता होगी, ताकि मेरे लिए जनवरी 1984 से अक्टूबर 1988 तक सर विवियन रिचर्ड्स और 1258 दिनों के लिए विराट कोहली की तरह एक विस्तारित अवधि के लिए वनडे रैंकिंग पर पकड़ बनी रहे।”

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन में ICC मेन्स क्रिकेट वर्ल्ड कप सुपर लीग सीरीज के आखिरी मैच में 82 गेंद में 94 रन की पारी के बाद 26 वर्षीय खिलाड़ी ने 865 अंक तक पहुंचने में कामयाब रहे। अब वह आठ अंकों से भारतीय कप्तान विराट कोहली को पीछे छोड़ चुके हैं, जो 1258 दिन तक नंबर वन बल्लेबाज थे। जहीर अब्बास (1983-84), जावेद मियांदाद (1988-89) और मोहम्मद यूसुफ (2003) के बाद बाबर आजम पाकिस्तान की ओर से नंबर एक एकदिवसीय बल्लेबाज बने हैं। टेस्ट क्रिकेट में वे इस समय पांचवें नंबर के बल्लेबाज हैं।