• 41 C
    New Delhi
Automobiles

जानिए,Skoda की भारत में बड़ी तैयारी Octavia और Kushaq के बाद लॉन्च करेगी नई सेडान

( words)

Skoda की एक नई सेडान कोडनेम ANB के नाम से आजकल सुखियों में है। स्कोडा के सेल्स, सर्विस और मार्केटिंग डायरेक्टर ज़ैक हॉलिस के अनुसार कंपनी इस साल के अंत तक इस नई सेडान को लॉन्च करने की योजना बना रही थी। हालाँकि, महामारी के कारण लॉन्च को अगले साल की शुरुआत में स्थगित किया जा सकता है।

वीडियो में नजर आई नई सेडान: फिलहाल यह सेडान भारतीय सड़कों पर टेस्टिंग के दौरान वीडियो में देखी गई है। वीडियो को YouTube पर अपलोड किया गया है, और इससे हमें यह अंदाजा लगाने में मदद मिलती है कि नई सेडान भारतीय सड़कों पर कैसी दिखाई देगी। सामनें आए वीडियो में हम देख सकते हैं कि सेडान पूरी तरह से कवर है। इसमें एलईडी टेल लैंप और शार्क-फिन एंटीना और ऊपर की तरफ स्कोडा की बटरफ्लाई ग्रिल और प्रोजेक्टर सेटअप के साथ आकर्षक एलईडी हेडलैंप डिजाइन देखे जा सकते हैं। बता दें, स्कोडा की नई सेडान को एक नॉचबैक डिज़ाइन मिल सकता है।

कंपनी के लाइनअप की सबसे लंबी सेडान: वीडियो में देखा जा सकता है, कि ANB सेडान मौजूदा रैपिड और अपने सेगमेंट की अन्य गाड़ियों से काफी लंबी है। क्योंकि इसे MQB-AO-IN प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है। यह वही प्लेटफॉर्म है जिसका इस्तेमाल स्कोडा कुशाक और फॉक्सवैगन ताइगुन में किया जा रहा है। बताते चलें, कि MQB-AO-IN प्लेटफॉर्म MQB-AO प्लेटफॉर्म का एक हैवी वर्जन है। जिसका उपयोग स्कोडा और फॉक्सवैगन अंतरराष्ट्रीय बाजार में बेची जाने वाली कारों के लिए करते हैं। रिपोर्ट पर विश्वास करें तो कैबिन के लिहाज से यह कार कुशाक से कुछ फीचर्स को उधार लेगी। वीडियो में हम देख सकते हैं कि इसमें एक बड़ा बूट दिया जिसकी क्षमता 500-लीटर से अधिक होगी।

इंजन और पॅावर: स्कोडा स्लाविया में दो पेट्रोल इंजन विकल्प होंगे। जिनमें 1.0-लीटर TSI और अधिक पॉवरफुल 1.5-लीटर TSI इंजन दिया जाएगा। दोनों इंजन को स्टैंडर्ड रूप में 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स का विकल्प मिलेगा। वहीं ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का विकल्प भी शामिल होगा।  फिलहाल कंपनी ने इस कार को लेकर कोई भी अधिकारिक घोषणा नहीं की है।

You Might Also Like...

Sign Up for Our Newsletter

Subscribe now to get notified about Breaking News
from Live4India!