• 41 C
    New Delhi
Lifestyle Beauty

फेशियल के बाद कभी न करें ये गलतियां, हो सकता है पिंपल्स की समस्या

( words)

स्वस्थ और खूबसूरत त्वचा के लिए फेशियल की खास भूमिका होती है। एक उम्र के बाद समय के बाद समय-समय पर फेशियल कराना स्किन के लिए फायदेमंद माना जाता है। बस इस बात का ध्यान रखना जरूरी है कि आपकी स्किन टाइप कैसी है। इसी के हिसाब से आपको फेशियल का चुनाव करना होता है। लेकिन, कई बार कुछ लोग फेशियल के बाद ऐसी गलतियां करने लगते हैं, जो उनकी स्किन को नुकसान पहुंचा सकती है। यहां हम इसी बारे में बात करेंगे। जानेंगे फेशियल के बाद कौन-सी गलतियां नहीं करनी चाहिए

गलती नंबर- 1  

3-4 घंटे तक मुंह न धोएं

फेशियल करवाने के बाद ध्यान रखें कि तकरीबन 3-4 घंटे तक चेहरे को न धोएं। इससे रिएक्शन हो सकता है। जब भी मुंह धोएं तो चेहरे पर पानी के हल्के-हल्के छींटे मारें। साथ ही टॉवेल से न रगड़ें।

गलती नंबर- 2

धूप के संपर्क में न आएं

फेशियल करवाने के बाद चेहरे के सभी रोमछिद्र खुल जाते हैं और पोर्स बड़े हो जाते हैं। ऐसे में जब आप फेशियल करवाने के तुरंत बाद तेज धूप में जाती हैं तो त्वचा पर रिएक्शन और दाने भी निकल सकते हैं।

गलती नंबर- 3

3-4 दिनों तक न करें स्क्रब

फेशियल करवाने से चेहरे की गंदगी निकल जाती है। ऐसे में चेहरे पर नए टिशूज़ बनने में कम से कम दो दिन लगते हैं, जब आप इन 2 दिनों में स्क्रब करती हैं तो चेहरा पूरी तरह से छिल सकता है। इसलिए फेशियल करवाने के बाद 3 से 4 दिनों तक स्क्रब का इस्तेमाल न करें।

गलती नंबर- 4

फेशियल करवाने के तुरंत बाद अपर लिप्स या चेहरे की वैक्सीन न करवाएं क्योंकि फेशियल कराने के तुरंत बाद हमारी त्वचा काफी मुलायम और संवेदनशील हो जाती है, जो वैक्स कराने से छिल भी सकती है।

गलती नंबर- 5

मेकअप करने की गलती

जिस दिन फेशियल करवाएं, उस दिन मेकअप न करें। फेशियल के बाद रोमछिद्र खुल जाते हैं। मेकअप प्रोडक्ट्स इस्तेमाल करने से पोर्स में केमिकल्स स्किन में चले जाते हैं जिससे नुकसान पहुंचता है। कम से कम 72 घंटे तक मेकअप न करें।

गलती नंबर- 6

थ्रेडिंग न करवाएं

अधिकतर लोग फेशियल के बाद थ्रेडिंग करवाने की भूल कर देते हैं, जो कि गलत है। फेशियल स्किन बहुत ज्यादा मुलायम हो जाती है, ऐसे में थ्रेडिंग करवाते समय त्वचा के कटने और छिलने का डर बना रहता है।

You Might Also Like...

Sign Up for Our Newsletter

Subscribe now to get notified about Breaking News
from Live4India!