• 41 C
    New Delhi
Technology

माइक्रोसॉफ्ट एज आखिरकार ऑनलाइन होने के बारे में सबसे बुरी चीजों में से एक को मार रहा है ...

( words)

माइक्रोसॉफ्ट एज आखिरकार ऑनलाइन होने के बारे में सबसे बुरी चीजों में से एक को मार रहा है...

इंटरनेट ब्राउज़ करते समय कष्टप्रद ऑटो प्ले संगीत या वीडियो को ट्रैक करने की कोशिश करना जल्द ही अतीत की बात हो सकती है, Microsoft एज के एक नए अपडेट के लिए धन्यवाद।

ब्राउजर एक ऐसे टूल पर काम कर रहा है जो यूजर्स को ऑनलाइन होने पर ऑटो प्लेइंग मीडिया को बंद करने की इजाजत देगा, जिससे लाखों लोगों को राहत मिलेगी।

Microsoft 365 रोडमैप में एक प्रविष्टि के अनुसार, Microsoft Edge संस्करण 92 में ब्राउज़र में ऑटो चलाने की अनुमति देने पर डिफ़ॉल्ट प्रविष्टि को बदलने का विकल्प शामिल होगा।

हमने सबसे अच्छे अनाम ब्राउज़रों की एक सूची तैयार की है
ये बाजार पर सबसे अच्छी वीपीएन सेवाएं हैं
सर्वश्रेष्ठ प्रॉक्सी के हमारे राउंडअप को भी देखें
इतना लंबा ऑटोप्ले
"आपका ध्यान ऑनलाइन बनाए रखने में मदद करने के लिए, हमने ऑटो प्लेइंग मीडिया के लिए डिफ़ॉल्ट को अनुमति से सीमा में बदल दिया है, माइक्रोसॉफ्ट एज संस्करण 92 से शुरू होता है," माइक्रोसॉफ्ट ने अपने रिलीज नोट्स में नोट किया।

फीचर को अभी रोलिंग आउट के रूप में सूचीबद्ध किया गया है, और जुलाई 2021 के अंत से पहले पूरा होने के कारण। माइक्रोसॉफ्ट एज बीटा चैनल के उपयोगकर्ता पहले नए टूल के लिए विकल्प देखेंगे, बाद में व्यापक रोल आउट से पहले।

माइक्रोसॉफ्ट एज वर्तमान में मीडिया ऑटोप्ले को नियंत्रित करने के लिए उपयोगकर्ताओं के लिए दो विकल्प प्रदान करता है - "अनुमति दें" (वर्तमान डिफ़ॉल्ट सेटिंग), जहां वेबसाइट पर सभी वीडियो ध्वनि के साथ स्वचालित रूप से चलेंगे, और "सीमा", जहां मीडिया उन साइटों पर ऑटोप्ले नहीं किया जाएगा जो एक उपयोगकर्ता पहले दौरा कर चुका है।

मीडिया को ऑटो प्लेइंग से रोकने की क्षमता कुछ समय के लिए Google क्रोम में मौजूद है, नए अपडेट के साथ माइक्रोसॉफ्ट एज से नवीनतम अपडेट के रूप में कंपनी अपने ब्राउज़र में उपयोगकर्ताओं को चोरी करना चाहती है।

स्टेटकाउंटर के हालिया डेटा से पता चलता है कि एज अब रैंकिंग में स्थापित प्रतिद्वंद्वी फ़ायरफ़ॉक्स से आगे निकल गया है और ब्राउज़र युद्धों में क्रोम के बाद दूसरे स्थान पर है।

जून के आंकड़े बताते हैं कि माइक्रोसॉफ्ट एज अब ब्राउज़र बाजार का 3.4% हिस्सा रखता है, जबकि फ़ायरफ़ॉक्स 3.29% तक फिसल गया है, एक नीचे की ओर प्रक्षेपवक्र जारी है जिसने ब्राउज़र को पिछले बारह महीनों में से दस में बाजार हिस्सेदारी खो दी है या बनाए रखा है।

महामारी की शुरुआत के बाद से, Microsoft ने ब्राउज़र के लिए कई अपग्रेड दिए हैं, जिसमें एक सुरक्षित पासवर्ड जनरेटर, इन-बिल्ट मूल्य तुलना टूल, वर्टिकल टैब बार और बहुत कुछ शामिल है।

हुड के तहत, कंपनी ने स्लीपिंग टैब और स्टार्ट-अप बूस्ट जैसी सुविधाओं के साथ ब्राउज़र की गति और प्रतिक्रिया में सुधार करने के लिए कड़ी मेहनत की, दोनों को संसाधन खपत को अनुकूलित करने के लिए डिज़ाइन किया गया है।

You Might Also Like...

Sign Up for Our Newsletter

Subscribe now to get notified about Breaking News
from Live4India!