• 41 C
    New Delhi
Technology

POCO X2 को भारत में MIUI 12.5 अपडेट मिल रहा है मार्को लैंकेस्टरमार्को लैंकेस्टर...

( words)

POCO कुछ ही दिनों में POCO X3 GT की रिलीज में व्यस्त है। हालाँकि, यह कंपनी को अपने स्मार्टफ़ोन के लिए नए फर्मवेयर अपडेट जारी करने से नहीं रोक रहा है। Xiaomi के ब्रांड MIUI 12.5 फर्मवेयर के लिए उपयोगकर्ताओं की पहुंच का विस्तार करने की प्रक्रिया में हैं। MIUI 12 पर वृद्धिशील अपग्रेड की घोषणा कुछ महीने पहले की गई थी, लेकिन अभी तक अधिकांश समर्थित स्मार्टफोन तक नहीं पहुंच पाई है। कुछ महीनों में MIUI 13 के जारी होने की ओर इशारा करने वाली अफवाहों के साथ, हम उम्मीद करते हैं कि कंपनी चीजों को थोड़ा आगे बढ़ाएगी। कुछ दिनों पहले, ब्रांड POCO X3 Pro के लिए MIUI 12.5 लाया था। अब, POCO X3 के लिए MIUI 12.5 स्मार्टफोन की रेंज में शामिल होने का समय आ गया है।


POCO X2 को पिछले साल भारत में जारी किया गया था। डिवाइस लंबी नींद के बाद POCO की ओर से आने वाला पहला स्मार्टफोन था। वास्तव में, यह एक रीब्रांडेड Redmi K30 4G है जिसमें समान विशिष्टताओं और डिज़ाइन की विशेषता है। डिवाइस को मूल रूप से शीर्ष पर Android 10 और MIUI 11 के साथ लॉन्च किया गया था। बाद में इसे Android 11 और MIUI 12.0 में अपडेट किया गया। अब, मिड-रेंज स्मार्टफोन को MIUI 12.5 ट्रीटमेंट मिल रहा है।

POCO X2 को भारत में MIUI 12.5 स्टेबल बीटा अपडेट मिल रहा है
अद्यतन स्थिर बीटा स्थिति रखता है। इस कारण से, अभी केवल सीमित मात्रा में उपयोगकर्ता ही इसे प्राप्त करेंगे। हालांकि, अगर सब कुछ सुचारू रूप से चलता रहा, तो कंपनी इस अपडेट की उपलब्धता को बढ़ा सकती है। मूल Redmi K30 को पिछले महीने भी यही अपडेट मिला था। इसलिए POCO X2 का बारीकी से पालन करना सही समझ में आता है। आखिरकार, दोनों डिवाइस व्यावहारिक रूप से समान हैं।


डिवाइस अभी के लिए MIUI 12.5 के साथ Android 11 पर चलेगा। यह अपनी उम्र के कारण आगामी MIUI 13 भी प्राप्त कर सकता है। हालाँकि, यह बताना मुश्किल है कि एक बार यह हैंडसेट Android 12 के लिए योग्य हो जाएगा या नहीं।

POCO X2 फुल एचडी + रिज़ॉल्यूशन, 120Hz, HDR10 सपोर्ट के साथ 6.67-इंच IPS LCD के साथ आता है। यह उन कुछ Xiaomi स्मार्टफोन्स में से एक है जिनमें पिल-शेप्ड पंच-होल की सुविधा है। डिवाइस में 20 एमपी का सेल्फी स्नैपर और 2 एमपी का डेप्थ मॉड्यूल है। पीछे की ओर घूमते हुए, यह 64 एमपी मुख्य कैमरा, 8 एमपी अल्ट्रावाइड मॉड्यूल, 2 एमपी मैक्रो और 2 एमपी गहराई सेंसर पैक करता है। डिवाइस में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 730G प्रोसेसर है और 27W फास्ट-चार्जिंग सपोर्ट के साथ 4,500mAh की बैटरी से पावर लेता है। दुर्भाग्य से, Redmi K30 4G और POCO X3 को विश्व स्तर पर जारी नहीं किया गया था। ये उपकरण चीनी और भारतीय बाजार के लिए विशिष्ट थे। इसका उत्तराधिकारी, POCO X3 NFC, वैश्विक ग्राहकों के लिए मध्य-श्रेणी की श्रृंखला लाने के लिए जिम्मेदार उपकरण था।

You Might Also Like...

Sign Up for Our Newsletter

Subscribe now to get notified about Breaking News
from Live4India!