• 41 C
    New Delhi
Technology

IOS के लिए व्हाट्सएप बीटा वर्जन में व्हाट्सएप 'डिसैपियरिंग मैसेज' फीचर...

( words)

IOS के लिए व्हाट्सएप बीटा वर्जन में व्हाट्सएप 'डिसैपियरिंग मैसेज' फीचर...
यह हाल ही में सामने आया है कि लोकप्रिय 'गायब संदेश' फीचर को आईओएस के लिए व्हाट्सएप के बीटा संस्करण में देखा गया है। यह फीचर पहले से ही एंड्रॉइड व्हाट्सएप यूजर्स के लिए उपलब्ध है और अब आईओएस यूजर्स के लिए व्हाट्सएप पर उपलब्ध होगा।


इस फीचर को WABetaInfo द्वारा देखा गया है, जो एक लोकप्रिय वेबसाइट है जो व्हाट्सएप के आसपास नियमित अपडेट को आगे बढ़ाती है। इसमें कहा गया है, "व्हाट्सएप आखिरकार बीटा प्रोग्राम में शामिल होने वाले लोगों के लिए जारी कर रहा है, एक नई सुविधा जो आपको पहली बार देखे जाने पर फ़ोटो और वीडियो को गायब होने की अनुमति देती है। यदि आप यह जानना चाहते हैं कि क्या यह सुविधा आपके लिए पहले से उपलब्ध है, तो बस एक फोटो या वीडियो भेजने का प्रयास करें और आपको चैट बार में एक बार व्यू बटन देखना चाहिए।

रिपोर्ट में आगे बताया गया है कि उपयोगकर्ताओं के लिए इस सुविधा से सावधान रहना महत्वपूर्ण है क्योंकि यह आपको सूचित नहीं करता है कि प्राप्तकर्ता आपके द्वारा भेजे गए फ़ोटो या वीडियो का स्क्रीनशॉट लेता है। जिस तरह से यह 'गायब संदेश' फीचर काम करता है, वह यह है कि जब आप मीडिया भेजते हैं, तो यह प्राप्तकर्ता के मोबाइल फोन से गायब हो जाता है, जब वह इसे एक बार देखता है।

फोटो/वीडियो खोलने पर प्राप्तकर्ता को सूचित किया जाता है क्योंकि संदेश में 'खोला' लिखा होता है। इसके अलावा, यह फ़ोटो या वीडियो के बारे में अन्य विवरण भी दिखाएगा, जिसमें वह व्यक्ति भी शामिल है जिसने फ़ोटो/वीडियो देखा है, सभी संदेश जानकारी में उपलब्ध होंगे। यह फीचर फिलहाल बीटा टेस्टर्स के लिए उपलब्ध है।

अन्य संबंधित समाचारों में, व्हाट्सएप के मल्टी-डिवाइस समर्थन को नवीनतम डेस्कटॉप बीटा में देखा गया है। यह फीचर पिछले कुछ समय से विकास के अधीन है और इसे डेस्कटॉप के लिए नवीनतम व्हाट्सएप बीटा संस्करण में देखा गया था। व्हाट्सएप भी कथित तौर पर एक नए फीचर पर काम कर रहा है जो यूजर्स को बिना ज्यादा कंप्रेस किए इमेज भेजने की अनुमति देगा।

You Might Also Like...

Sign Up for Our Newsletter

Subscribe now to get notified about Breaking News
from Live4India!