• 41 C
    New Delhi
Lifestyle Fashion Beauty

शॉपिंग के दौरान इन टिप्स का रखें ध्यान स्कर्ट में परफेक्ट लुक पाने के लिए

( words)

इस लुक में परफेक्ट नजर आने के लिए इसे खरीदने से लेकर पहनने तक कुछ बातों का ध्यान रखना पड़ता है, जैसे कि फैब्रिक, लेंथ, स्टाइल और भी कई दूसरी चीज़ें। तो अगर इस आउटफिट को कम पहनती हैं या लुक में थोड़ा चेंज के हिसाब से इसे ट्राय करने की सोच रही हैं तो यहां दिए गए टिप्स पर गौर फरमाएं, जो हैं बहुत काम की। 

स्कर्ट खरीदते समय क्या ध्यान में रखें?

सबसे जरूरी है बॉडी शेप का ध्यान रखें। अगर आपके पैर बहुत मोटे हैं तो मिनी स्कर्ट खरीदने से बचें। इसी तरह पीयर शेप वाली लड़कियों पर पेंसिल स्कर्ट अच्छी लगती है।

स्कर्ट की कितनी लेंथ सही है?

स्कर्ट की सबसे सही लेंथ वही है, जो घुटने के ठीक नीचे या उसके ऊपर तक आए। लेकिन अगर आपकी हाइट कम है तो घुटने के ठीक ऊपर लेंथ वाली स्कर्ट सही रहती है।

क्या स्कर्ट के साथ स्ट्राइप्ड या अन्य प्रिंट वाली लेगिंग पहनी जा सकती है?

अगर आप स्कर्ट को लेगिंग के साथ पेयर करके पहनना चाहती हैं तो सेल्फ कलर्ड लेगिंग्स पहनें। ऐसे में ब्लैक, व्हाइट और रेड कलर ठीक रहते हैं। रही बात स्ट्राइप्ड, स्पॉटेड प्रिंट्स की तो इन्हें स्कर्ट के साथ न पहनें?।

स्कर्ट के साथ पेपलम टॉप कैसा दिखेगा?

ज्यादा फ्रिल वाला टॉप पहनेंगी तो टॉप ही हाइलाइट होगा। स्कर्ट को ही लाइमलाइट में रहने दें। लाउड प्रिटेंड, फ्रिल्स और फल्फी टॉप के साथ स्कर्ट की पेयरिंग करने। से बचें।

किस तरह का फैब्रिक रहता है अच्छा?

स्कर्ट खरीदते समय उसके फैब्रिक पर लोग ध्यान नहीं देते, जबकि स्कर्ट का फैब्रिक उसके लुक को कम या ज्यादा कर सकता है। ट्विल, सिल्क, लिनेन, कॉटन, विस्कोज़, पॉलिस्टर जैसे फैब्रिक में तरह-तरह की स्कर्ट मार्केट में मौजूद है। ध्यान दें, मुलायम फैब्रिक हिप लाइन पर चिपक जाता है।

 

You Might Also Like...

Sign Up for Our Newsletter

Subscribe now to get notified about Breaking News
from Live4India!