• 41 C
    New Delhi
Sports India IPL 2021

BCCI ने CWI से मिलाया हाथ

( words)

 IPL 2021 की राह हुई आसान : BCCI ने CWI से मिलाया हाथ, IPL 2021 से जुड़ी ये बड़ी बाधा हुई दूर
क्रिकेट प्रेमियों के लिये एक खुशखबरी भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) और क्रिकेट वेस्टइंडीज (सीडब्ल्यूआइ) एक समझौते पर पहुंचे हैं कि इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) और कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) दोनों एक दूसरे में ओवरलैप किए बिना हो सकते हैं। सीपीएल के आयोजकों ने बीसीसीआइ के अनुरोध को स्वीकार कर लिया है और सीपीएल की तारीखों को आगे बढ़ा दिया है, ताकि 14 सितंबर के बाद उपलब्ध सीमित विंडो में आइपीएल 2021 के बाकी बचे मैचों का आयोजन हो सके। सीपीएल के समाप्त होने तक भारतीय टीम भी इंग्लैंड दौरे से मुक्त हो जाएगी, जहां टीम पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलने वाली है।
क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक, बीसीसीआइ के सचिव जय शाह द्वारा सीपीएल सीओओ पीट रसेल को बुलाए जाने के बाद बीसीसीआइ और सीपीएल अधिकारियों द्वारा नई व्यवस्था पर सहमति व्यक्त की गई। बीसीसीआइ सचिव ने सीडब्ल्यूआइ में अपने समकक्षों से भी बात की है, जिसके बाद कैरेबियाई क्रिकेट अधिकारियों ने सीपीएल कार्यक्रम में बदलाव करने पर सहमति जताई है। सीडब्ल्यूआइ के अध्यक्ष रिकी स्केरिट ने शेड्यूल में प्रस्तावित बदलावों की पुष्टि करते हुए क्रिकबज से कहा, "सीडब्ल्यूआइ बिना किसी परस्पर विरोधी ओवरलैप के, सीपीएल और आइपीएल के आयोजन में मदद करने के लिए अपनी पूरी कोशिश कर रहा है।"
BCCI और CWI में सहमति बनने के बाद ये समझा जा रहा है कि सीपीएल का आयोजन अब 25 अगस्त से 15 सितंबर तक होगा। वहीं, आइपीएल के बाकी बचे 14वें सीजन को 18 या 19 सितंबर के आसपास शुरू कराया जा सकेगा। मूल रूप से, सीपीएल 28 अगस्त से 19 सितंबर तक होना था। 27 अप्रैल को सीपीएल की ओर जारी हुए आधिकारिक बयान में कहा गया था कि सेंट किट्स एंड नेविस में 33 मैचों का टूर्नामेंट 28 अगस्त से शुरू होगा। हालांकि, अब सामने आ रहा है कि ये टूर्नामेंट 26 अगस्त से शुरू हो सकता है। ऐसे में सीपीएल जल्द अपनी नई तारीखों का ऐलान कर सकता है।

You Might Also Like...

Sign Up for Our Newsletter

Subscribe now to get notified about Breaking News
from Live4India!