• 41 C
    New Delhi
Technology

यूजर्स की इन परेशानी का Apple भी नहीं निकाल पाया हल

( words)

Apple नए iOS 15 ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ नई iPhone 13 सीरीज लॉन्च करने वाली है। लेकिन एक ऐसी समस्या है जो iOS 14 यूजर्स को परेशान कर सकती है और इस समस्या की हल भी अबतक Apple नहीं निकाल सका है। दरअसल, iOS 14 में अपग्रेड करने के तुरंत बाद से ही लगातार Apple iPhone यूजर्स ने CarPlay के साथ अपने अनुभवों को साझा करते हुए कई सारी शिकायतें करना शुरू कर दिया है।

कहा जा रहा है कि एक बग है, जिसकी वजह से कभी-कभी ऐरर मैसेज पॉप-अप करने लगता हैं, जिसमें लिखा होता है- " Only one accessory can be used at a time”। कथित तौर पर ये समस्या बीते आठ महीने से अधिक समय से चल रही है, लेकिन 9to5 मैक की एक रिपोर्ट के अनुसार, Apple ने इसे अभी तक ठीक नहीं किया है।

यह बग iOS 14 के इस्तेमाल के दौरान कई बार दिखाई पड़ा है और अब हम Apple को iOS 15 में एंट्री करते देख रहे हैं। इसी बग से जुड़ीं शिकायत करने के लिए लोगों ने Reddit forums और Apple Discussion pages का सहारा लिया है।

बग क्या करता है, इस बारे में बात करते हुए एक iPhone यूजर ने बताया, ‘iOS 14 अपडेट से जुड़ी ये छह महीने पहले की बात है, जब कार में इसे कनेक्ट किया हुआ था। iOS यह नहीं देखेगा कि आईफोन कार से अनप्लग हो गया है और इसके चलते आपको आपके फोन के स्पीकर से कोई ऑडियो नहीं मिलेगा। जिसके बाद फोन को वापस कार में प्लग करने का प्रयास करने पर स्क्रीन पर "Only one accessory can be used at a time" एरर पॉप-अप दिखाई देगा।

यूजर आगे कहता है, “आपकी साउंड आउटपुट सेटिंग्स को चेक करने से पता चलेगा कि iPhone को लगता है कि यह अभी भी डॉक कनेक्टर से ऑडियो चला रहे हैं और स्पीकर से ऑडियो चलाने का कोई विकल्प नहीं है। अभी भी ईयरपीस काम करेगा। वहीं, ब्लूटूथ या अन्य हेडफोन भी काम करेंगे। हालांकि, लाइटिंग डिवाइस काम नहीं करेगी। इस स्थिति में कीबोर्ड क्लिक, लॉक साउंड आदि जैसी कोई भी इंटरफेस साउंड भी सुनाई नहीं देगी।

You Might Also Like...

Sign Up for Our Newsletter

Subscribe now to get notified about Breaking News
from Live4India!