• 41 C
    New Delhi
Sports India

आज IPL 2021 को मिलेगा दूसरा फाइनलिस्ट

( words)

इंडियन प्रीमियर लीग यानी आइपीएल के 14वें सीजन के दूसरे फाइनलिस्ट का फैसला आज यानी 13 अक्टूबर को होगा। एक टीम फाइनल में पहुंच चुकी है, जिसका नाम चेन्नई सुपर किंग्स है। चेन्नई ने आइपीएल 2021 के पहले क्वालीफायर मैच में दिल्ली कैपिटल्स को हराकर 9वीं बार फाइनल खेलने की दावेदारी पेश की थी, जबकि दूसरे क्वालीफायर मैच में दिल्ली कैपिटल्स का सामना कोलकाता नाइट राइडर्स से होगा। जिस टीम को क्वालीफायर 2 में जीत मिलेगी, वो टीम आइपीएल 2021 की फाइनलिस्ट होगी, जबकि हारने वाली टीम टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगी।

DC vs KKR Head To Head

दिल्ली और कोलकाता की टक्कर वैसे तो जबरदस्त रही है, क्योंकि अब तक दोनों टीमों के बीच आइपीएल में 28 मैच खेले गए हैं, जिनमें से 15 मैचों में कोलकाता की टीम ने बाजी मारी है, जबकि 12 बार जीत दिल्ली की टीम को मिली है। दोनों टीमों के बीच एक मुकाबला बारिश के कारण पूरा नहीं हो सका था। हालांकि, इस सीजन के दो लीग मैचों में से एक-एक मैच दोनों टीम ने जीते हैं। इससे प्रतीत होता है कि दिल्ली और कोलकाता की प्रतिद्वंदिता काफी खास है। वहीं, पिछले 6 मैचों की बात करें तो दिल्ली ने 4 मुकाबले जीते हैं, जबकि दो मैच कोलकाता के पक्ष में रहे हैं।

IPL 2021 में दोनों टीमों का सफर

इंडियन प्रीमियर लीग यानी आइपीएल के 14वें सीजन में रिषभ पंत की कप्तानी वाली टीम का सफर शानदार रहा है। दिल्ली की टीम अंकतालिका में पहले स्थान पर थी। टीम ने 14 मैचों में से 10 मैच अपने नाम किए थे और टीम के खाते में 20 अंक थे। वहीं, कोलकाता नाइट राइडर्स की बात करें तो इयोन मोर्गन की कप्तानी वाली टीम नेट रन रेट के कारण प्लेआफ में पहुंचने में सफल रही थी, क्योंकि टीम 14 में से 7 मैच जीत पाई थी। इतने ही मैच मुंबई इंडियंस ने भी जीते थे, लेकिन मुंबई का नेट रन रेट उतना बेहतर नहीं था। केकेआर ने एलिमिनेटर मैच में आरसीबी को हराया है।

You Might Also Like...

Sign Up for Our Newsletter

Subscribe now to get notified about Breaking News
from Live4India!