• 41 C
    New Delhi
Sports India IPL 2021

Ind vs SL 1st T20I: भारत को 38 रनों से मिली जीत

( words)

Ind vs SL 1st T20I Live: भारत ने श्रीलंका को कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियन में  तीन मैचों की टी20 सीरीज के पहले मुकाबले में 38 रनों से हरा दिया। इस मैच में श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 5 विकेट के नुकसान पर 20 ओवर में 164 रन बनाए। जवाब में श्रीलंकाई टीम जीत के लिए 165 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए 18.3 ओवर में 126 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। 

श्रीलंका की पारी

 

श्रीलंका का पहला विकेट मिनोड भानुका के तौर पर गिरा। उन्हें 10 रन पर क्रुणाल पांड्या ने सूर्यकुमार यादव के हाथों कैच आउट करवा दिया। चहल ने श्रीलंका को दूसरा झटका दिया और उन्होंने धनंजय डिसिल्वा को 9 रन पर क्लीन बोल्ड कर दिया। भुवनेश्वर ने अविष्का को 26 रन पर विकेट के पीछे कैच आउट करवा दिया। आशेन बंडारा को हार्दिक पांड्या ने 9 रन पर क्लीन बोल्ड कर दिया। दीपक चाहर ने चरिथ असलंका को 44 रन पर आउट किया। चाहर ने फिर वनिन्दु हसरंगा को डक पर आउट किया।  चमिका करुणारत्ने को भुवनेश्वर ने 3 रन पर आउट किया। दासुन शनाका को वरुण चक्रवर्ती ने 16 रन पर आउट किया। इसुरु उदाना को भुवनेश्वर ने 1 रन पर आउट किया। भुवनेश्वर ने इसके बाद दुष्मंथा चमीरा को एक रन पर आउट कर दिया। भुवनेश्वर ने इस मैच में 4 विकेट लिए। दीपक चाहर को दो विकेट मिला। हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या, युजवेंद्रा चहल और वरुण चक्रवर्ती ने एक-एक विकेट लिया।

 

 

भारत की पारी, सूर्यकुमार यादव का अर्धशतक

श्रीलंका के खिलाफ इस मैच के जरिए पृथ्वी शॉ ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया, लेकिन उनका डेब्यू दुष्मंथा चमीरा ने खराब कर दिया। उन्होंने मैच की पहली पारी की पहली ही गेंद पर शॉ को गोल्डन डक पर आउट कर दिया। टीम इंडिया का दूसरा विकेट संजू सैमसन की तौर पर गिरा जिन्होंने 20 गेंदों पर 27 रन की पारी खेली। हसरंगा की गेंद पर संजू सैमसन एलबीडब्यू आउट हुए। कप्तान शिखर धवन ने 36 गेंदों पर 46 रन की शानदार पारी खेली और करुणारत्ने की गेंद पर कैच आउट हो गए।

सूर्यकुमार यादव ने 30 गेंदों पर 50 रन की पारी खेली और हसरंगा की गेंद पर कैच आउट हो गए। हार्दिक पांड्या ने 10 रन की पारी खेली और चमीरा की गेंद पर आउट हुए। इशान किशन 20 रन बनाकर जबकि क्रुणाल पांड्या तीन रन बनाकर नाबाद रहे। 

पृथ्वी शॉ और वरुण चक्रवर्ती ने किया डेब्यू

श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 मैच में भारत की तरफ से ओपनर बल्लेबाज पृथ्वी शॉ और स्पिनर वरुण चक्रवर्ती ने डेब्यू किया। इस मैच के लिए इशान किशन और संजू सैमसन दोनों को ही प्लेइंग इलेवन में जगह दी गई, लेकिन विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी संजू सैमसन ने निभाई। वहीं तीसरे वनडे मैच में ड्रॉप किए गए इशान किशन, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर की इस टीम में वापसी हुई। 

टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन

शिखर धवन (कप्तान), पृथ्वी शॉ, इशान किशन, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या, दीपक चाहर, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्रा चहल, वरुण चक्रवर्ती। 

श्रीलंका की प्लेइंग इलेवन-

अविष्का फर्नांन्डो, मिनोड भानुका, धनंजय डिसिल्वा, चरित असलंका, दासुन शनाका (कप्तान), आशेन बंडारा, वनिन्दु हसरंगा, चमिका करुणारत्ने, इसुरु उदाना, अकिला धनंजय, दुष्मंथा चमीरा। 

You Might Also Like...

Sign Up for Our Newsletter

Subscribe now to get notified about Breaking News
from Live4India!