• 41 C
    New Delhi
Automobiles

जानिए,पैरा ओलंपिक मेडलिस्ट दीपा मालिक की आवाज में बात करेगी एमजी एस्टर

( words)

बहुप्रतीक्षित MG Astor एसयूवी को भारत में अनवील कर दिया गया है। Astor में ग्राहकों को आर्टीफिशियल इंटेलिजेंस तकनीक देखने को मिलेगी जो इसे अपने सेगमेंट के किसी अन्य व्हीकल से अलग बनाती है। इसके साथ ही एस्टर में ग्राहकों को वॉइस कमांड सिस्टम भी देखने को मिलेगा जिसकी मदद से एसयूवी के कई सारे जरूरी फीचर्स को एक्सेस किया जा सकता है। जानकारी के अनुसार ये एसयूवी लेन  डिपार्चर प्रिवेंशन सिस्टम से लैस है जो आपकी ड्राइव को और ज्यादा सुरक्षित बनाता है।

सबसे जरूरी बात ये है कि MG Astor का पर्सनल आर्टीफिशियल इंटेलिजेंस सिस्टम पद्मश्री और अर्जुन अवार्ड विजेता पैरा ओलम्पिक मेडलिस्ट दीपा मालिक की आवाज में बात करेगा। दीपा मालिक एक जानी मानी एथलीट हैं जो कई बार देश का नाम दुनिया में रोशन कर चुकी हैं। 

MG Astor के लिए दो पेट्रोल इंजन विकल्प हैं - एक 1.4-लीटर टर्बो-पेट्रोल जो 140 hp और 220 Nm बनाता है, और दूसरा 1.5-लीटर नैचुरली-एस्पिरेटेड पेट्रोल जो 110 hp और 144 Nm बनाता है। 1.4 टर्बो के लिए सिक्स-स्पीड ऑटो, 1.5 पेट्रोल के लिए मैनुअल और सीवीटी विकल्प।

MG Astor तीन स्टीयरिंग फील मोड्स के साथ आएगी जिनमें - नॉर्मल, अर्बन और डायनेमिक शामिल हैं। ये ड्राइविंग मोड्स ड्राइवर की पसंद के अनुसार स्टीयरिंग वेट को अलग-अलग करेंगे।

MG Astor तीन इंटीरियर कलर थीम- रेड और ब्लैक, बेज और ब्लैक और ऑल-ब्लैक में उपलब्ध होगी। ड्राइवर की सीट में सिक्स-वे पावर एडजस्टमेंट भी है। मानक के रूप में, MG Astor में Apple CarPlay और Android Auto कनेक्टिविटी के साथ 10.1-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ-साथ संगीत/वीडियो स्ट्रीमिंग के लिए JioSaavn ऐप मिलेगा।

फ्लैगशिप ग्लोस्टर के बाद MG Astor केवल दूसरी MG SUV होगी जिसमें एडवांस ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम (ADAS) होगा। वास्तव में, एस्टोर आगे बढ़ेगा, क्योंकि इसमें लेवल 2 एडीएएस होगा, जो ग्लोस्टर पर देखे गए लेवल 1 एडीएएस के विपरीत होगा। 

You Might Also Like...

Sign Up for Our Newsletter

Subscribe now to get notified about Breaking News
from Live4India!