• 41 C
    New Delhi
Travel

मुंबई में करें अपने दोस्तों या पार्टनर के साथ करें इस तरह एन्जॉय

( words)

मुंबई एक ऐसा शहर है जहां लोगों के लिए कई आकर्षक और मजेदार गतिविधियां मौजूद हैं। यह शहर अपनी अनूठी नाइटलाइफ़ के लिए प्रसिद्ध है और जब म्यूजिक, खाने, सांस्कृतिक उत्सवों और अन्य अनुभवों की बात आती है तो मुंबई हमेशा लिस्ट में टॉप पर रहता है। इस लेख हम आपको ऐसी जगह बताने वाले हैं, जहां आप मुंबई में अकेले रहकर, दोस्तों के साथ या पार्टनर के साथ कुछ मस्तीभरा टाइम स्पेंड कर सकते हैं।

रात में साइक्लिंग टूर पर निकलें

जब रात में मुंबई की कुछ खूबसूरत जगहों में घूमने की बात आती है, तो साइकिल पर बैठकर ट्रैवल करने से अच्छा ऑप्शन और क्या हो सकता है। आप शहर भर में दोस्तों या पार्टनर के साथ साइक्लिंग करते हुए नई-नई सड़कों और पर्यटक स्थलों को देख सकते हैं। आप साइक्लिंग करते हुए मरीन ड्राइव, शिवाजी पार्क और कई अन्य मजेदार जगहों पर भी जा सकते हैं। ऐसी जगह रात के समय में बेहद खास नजर आती हैं, साथ ही रात में किसी फेमस फूड स्टॉल पर भी जरूर रुकें।

मरीन ड्राइव पर कुछ देर आराम करें

रात में मुंबई में कुछ अच्छा समय बिताने का सबसे अच्छा है कि आप बस आराम से यहां बैठकर समुद्र से आती ठंडी-ठंडी हवा का मजा लें। ऐसी जगह इंसान के दिमाग से सभी चिंताओं को निकाल फेंकती हैं। ये जगह समुद्र तट के करीब है, साथ ही आसपास कई स्टॉल्स भी मौजूद हैं, जहां से आप कुछ चाट पापड़ी खरीद सकते हैं। मरीन ड्राइव अपने सनसेट पॉइंट के लिए भी जाना जाता है।

बैचलर्स की आइसक्रीम का मजा लें

मुंबई की नाइटलाइफ़ का आनंद लेने के लिए के लिए निकले हैं, तो यहां के खानों को भी टेस्ट करना बनता है। मुंबई के प्रसिद्ध स्थानों में से एक है, बैचलर्स एक ऐसी जगह है जहां आपको खाना खाने के बाद जरूर जाना चाहिए। यह मुंबई में एक प्रतिष्ठित स्थान है जिसे 1930 के दशक में स्थापित किया गया था और तब से यह मुम्बईवासियों को तरह-तरह के शेक्स और टेस्टी आइसक्रीम सर्व कर रहा है। बैचलर्स मुंबई में चौपाटी में स्थित सबसे प्रमुख आकर्षण के केंद्रों में से एक है। चॉकलेट शेक, अंगूर जूस, फेरेरो शेक इत्यादि यहां की कुछ फेमस डिशेस हैं।

मुंबई में जुहू बीच

जुहू बीच को मुंबई के सबसे प्रसिद्ध आकर्षणों में से एक माना जाता है। पिछले कुछ वर्षों में यहां कई फिल्मों की शूटिंग हुई है और यही वजह है कि देश भर से पर्यटक यहां आते हैं। यहां कई स्वादिष्ट स्ट्रीट फूड भी मौजूद होते हैं, जहां से आप अलग-अलग वेरायटी का खाना चख सकते हैं। जुहू में सुपरस्टार अमिताभ बच्चन का बंगला भी है, अगर आप किस्मत वाले हुए तो आपको शायद दिख भी सकते हैं। साथ ही यहां कई मशहूर हस्तियों को जॉगिंग करते हुए भी देखा जा सकता है। इसके अलावा आप शांति से आराम से जुहू बीच पर टहल भी सकते हैं।

बैंडस्टैंड

अरब सागर के साथ, बैंडस्टैंड सभी मुंबई वासियों के लिए एक लोकप्रिय हैंगआउट स्पॉट है। पूरा पैदल मार्ग 1.2 किलोमीटर की लंबाई में फैला हुआ है और इसमें एक जॉगिंग ट्रैक और एक पार्क भी मौजूद है। जैसे ही आप बैंडस्टैंड के लैंड्स एंड साइड की ओर बढ़ते हैं, आप एक एम्फीथिएटर में आएंगे, जो मुंबई फेस्टिवल और सेलिब्रेट बांद्रा जैसे कार्यक्रमों की मेजबानी करता है। इसके अलावा, इसमें बॉलीवुड फिल्मी सितारों का सम्मान करते हुए वॉक ऑफ द स्टार्स नामक 2 किलोमीटर लंबा खंड भी शामिल है।

नाइट क्रूज टूर

आप रात में क्रूज पर जाकर कैंडल लाइट डिनर का भी मजा ले सकते हैं। क्रूज पर एक मजेदार टूर आपको एक यूनीक अनुभव दे सकता है। मुंबई की नाइटलाइफ़ ऐसी है कि आपको यहां हाई फाई क्लब, युवा लोग, फैशनिस्टा, हाई सोसाइटी, रोमांटिक कपल्स सब देखने को मिल जाएंगे। वैसे मुंबई रात के समय ही जागती है और इस दौरान आप यहां का अलग ही नजारा देख सकते हैं। तो आप भी रात में नाइट क्रूज का मजा जरूर लें।

You Might Also Like...

Sign Up for Our Newsletter

Subscribe now to get notified about Breaking News
from Live4India!