• 41 C
    New Delhi
Sports India

इंग्लैंड से कब रवाना हो सकते हैं कोरोना संक्रमित पाए गए कोच रवि शास्त्री और अन्य लोग

( words)

 भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला अगर खेला जा रहा होता तो वो अभी भी जारी होता, लेकिन कोरोना केसों के कारण आखिरी मैच को कैंसिल कर दिया गया। भारतीय टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री और उनके सहयोगी स्टाफ के कुछ साथी चौथे टेस्ट मैच के बाद कोरोना पाजिटिव पाए गए थे। हालांकि, अब ये बात सामने आ गई है कि रवि शास्त्री और अन्य लोग कब भारत आ सकते हैं।

दरअसल, टीम इंडिया के मुख्य कोच रवि शास्त्री, गेंदबाजी कोच भरत अरुण और फील्डिंग कोच आर श्रीधर के बुधवार (15 सितंबर) को भारत रवाना होने की उम्मीद है, बशर्ते इससे पहले उनकी आरटी-पीसीआर की रिपोर्ट दो बार निगेटिव आ जाए। शास्त्री ओवल में चौथे टेस्ट के दौरान कोविड-19 जांच में पाजिटिव आए थे, जिसके बाद से वह चार सितंबर से क्वारंटाइन में हैं। शास्त्री के संपर्क में आने के बाद पाजिटिव पाए गए अन्य सपोर्ट स्टाफ भी क्वारंटाइन में हैं।

रवि शास्त्री, भरत अरुण और आर श्रीधर का 10 दिन का क्वारंटाइन सोमवार को खत्म होने की उम्मीद है। हालांकि, इन तीनों को इंग्लैंड से भारत के लिए रवाना होने से पहले आरटी-पीसीआर जांच से गुजरना होगा और लगातार दो जांच निगेटिव आने के बाद भी उनको इंग्लैंड छोड़ने की अनुमति मिलेगी। हालांकि, वे भारत नहीं, बल्कि यूएई जाएंगे, क्योंकि वहां आइपीएल के बाद टी20 विश्व कप होना है। ऐसे में इन सभी को दुबई में कड़े बायो-बबल में रहना होगा।

बीसीसीआइ के वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, "रवि शास्त्री, आर श्रीधर और भरत अरुण को कोई समस्या नहीं है और उन्हें कोई ज्यादा लक्षण नहीं हैं। वे सोमवार को अपना आरटी-पीसीआर परीक्षण कराएंगे और अगर सब ठीक रहता है तो वे रवानगी की पूर्व निर्धारित तारीख 15 सिंतबर को रवाना हो सकते हैं। अंतिम फैसला चिकित्सीय टीम द्वारा लिया जाएगा।"

इस बीच भारतीय दल के अन्य सहयोगी स्टाफ सदस्य सोमवार दोपहर को व्यावसायिक उड़ान से दुबई से होते हुए भारत पहुंचेंगे। आठ सितंबर को पाजिटिव आने वाले जूनियर फिजियो योगेश परमार कुछ और दिन क्वारंटाइन में रहेंगे और क्वारंटाइन पूरा होने पर ही स्वदेश रवाना होंगे।

You Might Also Like...

Sign Up for Our Newsletter

Subscribe now to get notified about Breaking News
from Live4India!