• 41 C
    New Delhi
Sports India

T20 विश्व कप 2021 की शुरू हुई तैयारियां, 4 देशों की जर्सी हुई लान्च, आज है टीम इंडिया की बारी

( words)

ICC T20 World Cup 2021 यूएई और ओमान की सरजमीं पर अगले सप्ताह से शुरू हो जाएगा। इस बीच लगातार टीमें अपनी जर्सी का अनावरण कर रही हैं। टी20 विश्व कप में हिस्सा ले रहे कुछ देशों ने मंगलवार को अपनी जर्सी का अनावरण किया, जबकि आज यानी 13 अक्टूबर को टीम इंडिया की जर्सी का भी अनावरण होने वाला है। भारतीय प्रशंसकों को 13 अक्टूबर को विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम की जर्सी के अनावरण का बेसब्री से इंतजार है।
वहीं, जिन पक्षों ने अब तक अपनी किट का अनावरण किया है उनमें आयरलैंड, नामीबिया, स्काटलैंड और श्रीलंका की टीम शामिल है। आयरलैंड क्रिकेट बोर्ड ने सबसे पहले टी20 विश्व कप 2021 के लिए अपनी जर्सी का अनावरण किया था। आयरलैंड की किट हरे और नीले रंग के संयोजन वाली है। वहीं, नामीबिया, जो 2003 के बाद से अपने पहले आइसीसी टूर्नामेंट में खेल रहे हैं, उनकी जर्सी मुख्य रूप से गहरे नीले रंग की है, जबकि नामीबिया की प्रैक्टिस किट में लाल रंग की है।
इसके अलावा टी 20 विश्व कप में स्काटलैंड की बैंगनी किट है। श्रीलंकाई क्रिकेट बोर्ड ने अपनी टीम के लिए टूनार्मेंट के लिए दो किट लान्च किए हैं। श्रीलंका की टीम की एक जर्सी पीले और नीले रंग की है, जबकि दूसरी जर्सी में कई रंग शामिल हैं। हालांकि, अभी तक बोर्ड ने इस बात की जानकारी नहीं दी है कि ये दो किट किस वजह से अपनाई गई हैं, लेकिन संभावित रूप से देखा जाए तो टीम राउंड 1 के मैचों के बाद जर्सी बदल सकती है। ऐसे में दो जर्सी लान्च की गई हैं।
वहीं, भारतीय टीम 18 अक्टूबर को साउथ अफ्रीका के खिलाफ अपने अभ्यास मैच में पहली बार नई जर्सी पहनकर मैदान पर कदम रखेगी। नई जर्सी का अनावरण 13 अक्टूबर को एक वर्चुअल कार्यक्रम में होगा। भारतीय टीम को टी20 विश्व कप में पहला मुकाबला 24 अक्टूबर को खेलना है, जहां टीम पाकिस्तान के खिलाफ अपने टी20 विश्व कप 2021 अभियान की शुरुआत करेगी, लेकिन इससे पहले टीम को दो अभ्यास मैचों में भी भाग लेना है।

You Might Also Like...

Sign Up for Our Newsletter

Subscribe now to get notified about Breaking News
from Live4India!