• 41 C
    New Delhi
Corona Virus India World

टीकाकरण के लिए फाइजर की कोविड वैक्‍सीन को मंजूरी प्रदान की है ,ब्रिटेन में 12 से 15 साल के बच्‍चों का टीकाकरण होने जा रहा है।

( words)

लंदन, एजेंसियां। ब्रिटेन में 12 से 15 साल के बच्‍चों का टीकाकरण होने जा रहा है। समाचार एजेंसी एएफपी के मुताबिक ब्रिटिश दवा नियामक ने देश में 12 से 15 साल के बच्‍चों के टीकाकरण के लिए फाइजर की कोविड वैक्‍सीन को मंजूरी प्रदान की है। वहीं समाचार एजेंसी आइएएनएस ने पब्लिक हेल्थ इंग्लैंड (पीएचई) के हवाले से अपनी रिपोर्ट में कहा है कि डेल्टा के नाम से भी जाने जाना वाला कोरोना वायरस का वेरिएंट बी.1.6172 ब्रिटेन में चिंता की लकीरें खींच दी है।

समाचार एजेंसी सिन्‍हुआ ने गुरुवार को पब्लिक हेल्थ इंग्लैंड (Public Health England, PHE) के हवाले से अपनी रिपोर्ट में कहा कि पिछले हफ्ते से वेरिएंट के मामलों की संख्या 5,000 से अधिक बढ़कर 12,431 हो गई है। अधिकारियों का कहना है कि यह वेरिएंट अब ब्रिटेन में अधिक प्रभावशाली रहे केंट वेरिएंट से आगे निकल गया है। इसे अल्फा नाम दिया गया है। 
 

ब्रिटेन में स्वास्थ्य सुरक्षा एजेंसी के मुख्य कार्यकारी जेनी हैरिस ने लोगों को आगाह किया है कि देश में इस वेरिएंट के अधिक संक्रामक होने के चलते अब हमारे लिए जरूरी है कि हम सभी अधिक सावधानी बरतें। इसके लिए जितना संभव हो सके घर पर रहकर ही काम करें, हाथों और चेहरे को अच्छे से धोएं और स्वच्छता का पालन करें।

जेनी हैरिस ने यह भी कहा कि आशंका है कि बी.1.6172 वेरिएंट से अस्पतालों में एडमिट होने वाले मरीजों की संख्या में बढ़ोत्तरी हो... मालूम हो कि ब्रिटेन में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 4,515,778 दर्ज किया गया है जबकि महामारी से 128,075 लोगों की मौत हुई है।

You Might Also Like...

Sign Up for Our Newsletter

Subscribe now to get notified about Breaking News
from Live4India!