• 41 C
    New Delhi
Sports India

विराट कोहली बता सकते हैं कि WTC और विश्व कप एक समान है या नहीं?

( words)

भारत के पूर्व बल्लेबाज युवराज सिंह का मानना ​​है कि साउथैंप्टन के एजेस बाउल में न्यूजीलैंड की टीम विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल में फायदे में है, क्योंकि कीवी टीम ने इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज खेली है। हालांकि, युवराज ने विराट कोहली के नेतृत्व वाली भारतीय टीम को भी जीत का दावेदार बताया है और कहा है कि भारतीय टीम के पास कई मैच विजेता खिलाड़ी हैं जो खेल को बदल सकते हैं।

एएनआई के साथ एक साक्षात्कार में, युवराज सिंह ने डब्ल्यूटीसी फाइनल से अपनी उम्मीदों के बारे में बात की। उन्होंने इस बात का भी जवाब दिया कि क्या टेस्ट चैंपियनशिप 50 ओवर के विश्व कप के समान वजन रखती है? यूवी ने सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल के बारे में भी बात की जिनसे उनको काफी उम्मीदें हैं। वहीं, भारतीय महिला क्रिकेट टीम, जो इस समय टेस्ट क्रिकेट खेल रही है, उस फर भी उन्होंने अपने विचार रखे।

युवराज ने कहा, "निश्चित रूप से मेरा पसंदीदा हमेशा भारत रहेगा। इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीतने के बाद न्यूजीलैंड को फायदा हुआ है, उनके पास पार्क में ज्यादा समय था, उन्होंने दो टेस्ट मैच खेले। उनके पास वहां अधिक समय था और भारत का वहां एक अभ्यास मैच भी खेल था। मुझे लगता है कि क्रिकेट एक महान खेल है, एक दिन या एक सत्र खेल को बदल सकता है। भारत की टीम में कई मैच विनर हैं।"

उन्होंने आगे कहा, "आप कभी नहीं जानते, उम्मीद है कि यह एक रोमांचक टेस्ट मैच होगा। कभी-कभी आपको लगता है कि टेस्ट क्रिकेट मर रहा है, लेकिन फिर आप देखते हैं कि भारत ऑस्ट्रेलिया में जीत रहा है और टेस्ट क्रिकेट फिर से जीवंत हो गया है। हम देखते हैं कि न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को इंग्लैंड में हराया, टेस्ट क्रिकेट जैसा कुछ नहीं, शायद सबसे अच्छा प्रारूप जो मैंने देखा है और मैंने खेला वह यही है।"

उन्होंने कहा, "जैसे विराट कोहली बेहतर स्थिति में होंगे या रोहित शर्मा इसे समझाने के लिए बेहतर स्थिति में होंगे कि दोनों में क्या अंतर है और क्या ये एक समान हैं। मैं विराट को ज्यादा कहूंगा, क्योंकि उन्होंने विश्व कप जीता है, वह 2011 की टीम में थे, और फिर अगर डब्ल्यूटीसी फाइनल को देखा जाए तो वह कप्तान हैं। उसे दोनों अनुभवों का स्वाद चखना होगा इसलिए वह उन दो खिताबों की तुलना करने की बेहतर स्थिति में होगा।"

 

युवा खिलाड़ी शुभमन गिल के बारे में बात करते हुए, युवराज ने कहा: "शुभमन अभी बहुत छोटा है और उसने अभी भारत के लिए खेलना शुरू किया है। उसे ऑस्ट्रेलिया में अच्छी सफलता मिली और भारत में इतनी सफलता नहीं मिली। वह टेस्ट क्रिकेट की कला सीख रहा है, न्यूजीलैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्ट और फिर इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट। मुझे लगता है कि अगर आप ऑस्ट्रेलिया में अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो आपको यह विश्वास होना चाहिए कि आप किसी भी परिस्थिति में अच्छी बल्लेबाजी कर सकते हैं। यूके की स्थिति एक चुनौती होगी, लेकिन शुभमन उसके शस्त्रागार में सब कुछ है, उसके पास सभी शॉट हैं और उसके कंधों पर अच्छा सिर है।"

You Might Also Like...

Sign Up for Our Newsletter

Subscribe now to get notified about Breaking News
from Live4India!