• 41 C
    New Delhi
Automobiles

जानिए,Yamaha ने 2021 Fascino और RayZR स्कूटर्स से उठाया पर्दा

( words)

यामाहा ने हाल ही में भारत में एक बिल्कुल नई FZ-X बाइक को लॉन्च किया। -रेट्रो लुक वाली यह रोडस्टर बाइक, FZ-X FZ और FZS बाइक के सामान प्लेटफॉर्म पर ही आधारित है, लेकिन इसमें पूरी तरह से अलग स्टाइल और अधिक खासियते हैं। FZ-X के साथ, यामाहा ने 2021 Fascino 125 और RayZR 125 स्कूटर को भी रिवील किया है। अपने नए अवतार में, दोनों 125 सीसी स्कूटरों में नए कलर ऑप्शन और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी जैसे नए फीचर्स दिए गए हैं। हालांकि, सबसे बड़ा हाइलाइट नई हाइब्रिड पावरट्रेन है जो इन दोनों स्कूटरों में दिया गया है। यामाहा के अनुसार बीएस4 की तुलना में फैसिनो को 16% तक ज्यादा फ्यूल एफिशिएंट और 30% अधिक शक्तिशाली बनाया गया है।

Fascino 125 और RayZR पर हाइब्रिड पावरट्रेन में पावर असिस्ट के लिए इलेक्ट्रिक बैटरी के साथ 125 सीसी इंजन शामिल है। जोकि 8 bhp पावर और 10.3 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करती है, जबकि पिछले मॉडल में यह पर 8 bhp पावर के साथ 9.7 Nm टॉर्क देती थी। टॉर्क में बढ़ोतरी स्कूटर के बेहतर परफॉर्मेंस के लिए की गई है, जबकि पावर असिस्ट फीचर भी इलेक्ट्रिसिटी की खपत को कम करता है, खासकर जब स्कूटर स्पीड में होता है। Yamaha ने Fascino 125 और RayZR के सस्पेंशन और ब्रेकिंग हार्डवेयर में कोई बदलाव नहीं किया है।

2021 Fascino और RayZR को LED हेडलैंप, LED DRL और LED टेललाइट्स के साथ अपडेट किया गया है। Fascino 125 विविड रेड, मैट ब्लैक और कूल मैटेलिक ब्लू कलर ऑप्शन के साथ उपलब्ध होगा, जबकि RayZR में मैट ऑरेंज, रेसिंग ब्लू, रेडिश येलो कॉकटेल का ऑप्शन दिया जाएगा। जानकारी के लिए बता दें ये मौजूदा रंग विकल्पों के अलावा इन नए कलर्स को शामिल किया गया है।

दो यामाहा 125 सीसी स्कूटरों पर एक और बदलाव दिया गया है, जो कि एक पूरी तरह से डिजिटल LCD इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और यामाहा मोटरसाइकिल कनेक्ट एक्स ऐप के साथ ब्लूटूथ कनेक्टिविटी है। यह ऐप लोकेट माई व्हीकल, हैजर्ड वार्निंग, पार्किंग रिकॉर्ड, राइडिंग हिस्ट्री आदि जैसे फीचर्स के साथ आती है। इसके अलावा, दोनों स्कूटरों को साइलेंट स्टार्ट के लिए स्मार्ट मोटर जनरेटर, बेहतर फ्यूल इकोनॉमी के लिए ऑटोमेटिक स्टॉप-स्टार्ट सिस्टम, और साइड-स्टैंड इंजन कट-ऑफ दिया गया है।

You Might Also Like...

Sign Up for Our Newsletter

Subscribe now to get notified about Breaking News
from Live4India!