WhatsApp में आगया है एक नया दिलचस्प फीचर…

0
19

 

दुनियाभर में इस्तेमाल होने वाली इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप ने अपने एंड्रॉयड और iOS यूजर्स के लिए नए फीचर के शामिल किया है। जानकारी के मुताबिक अब यूजर्स चैट के दौरान स्टीकर्स भेज सकते हैं। कंपनी यूजर्स के लिए स्टीकर स्टोर भी लेकर आई है जहां से यूजर्स कई सारे स्टीकर डाउनलोड कर सकते हैं। वहीं यूजर्स पहले से डाउनलोड किए गए स्टीकर को हटा सकते हैं और नए स्टीकर्स को डाउनलोड कर सकते हैं। बता दें कि भारत में इंस्टेंट मैसेजिंग प्लैटफॉर्म को दुनियाभर में सबसे ज्यादा (125 मिलियन यूजर्स) इस्तेमाल किया जाता है।


इस्तेमाल
सबसे पहले अपने फोन या वेब पर व्हाट्सएप अोपन करें, फिर कांटैक्ट को सेलेक्ट करें जिसे आप स्टीकर भेजना चाहते हैं। इसके बाद अब स्माइली आइकन पर क्लिक करें। अब अापके पास तीन ऑप्शन दिखेंगे पहले स्माइली, फिर जिफ और फिर स्टीकर आइकन। अब अाप स्टीकर आइकन में से अपने मन पसंदीदा स्टीकर्स को चुन कर अपने दोस्तों को भेज सकते हैं।

व्हाट्सएप का इस्तेमाल

अापको बता दें कि 2016 में दिवाली के मौके पर कुल 8 बिलियन व्हाट्सएप मेसेजिस का लेनदेन हुआ था, वहीं पिछले साल 2017 में नए साल के मौके पर कुल 14 बिलियन मेसेज व्हाट्सएप पर शेयर किए गए थे।