World Cup 2019: किसमें कितना है दम..उद्घाटन मैच में इंग्‍लैंड के सामने होगा दक्षिण अफ्रीका

0
12

World Cup 2019: वर्ल्‍डकप का उद्घाटन मैच कल मेजबान इंग्‍लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच केनिंग्‍टन ओवल में खेला जाएगा. दोनों ही टीमों में स्‍टार प्‍लेयर्स की भरमार है, ऐसे में मुकाबला रोमांचक होने की संभावना है.

World Cup 2019: क्रिकेट वर्ल्‍डकप (World Cup 2019) का बुखार अगले डेढ़ महीने दुनियाभर के खेलप्रेमियों के सिर चढ़कर बोलेगा. वर्ल्‍डकप-2019 का आगाज गुरुवार, 30 मई से होने जा रहा है. टूर्नामेंट में 10 टीमें हिस्‍सा ले रही हैं और इसका उद्घाटन मैच कल मेजबान इंग्‍लैंड और दक्षिण अफ्रीका (England vs South Africa, Match 1) के बीच केनिंग्‍टन ओवल में खेला जाएगा. दोनों ही टीमों में स्‍टार प्‍लेयर्स की भरमार है, ऐसे में शुरुआती मुकाबला रोमांचक होने की संभावना है. मैच से पहले ही दक्षिण अफ्रीकी टीम को उस समय करारा झटका लगा जब उसके सबसे अनुभवी तेज गेंदबाज डेल स्‍टेन (Dale Steyn) को चोट के कारण इस मैच से बाहर होना पड़ा. स्‍टेन को IPL-2019 के दौरान कंधे में चोट लग गई थी, ऐसे में दक्षिण अफ्रीकी टीम (South Africa Team) पूरी तरह ठीक हुए बिना उन्‍हें मैदान में उतारने का जोखिम उठाना नहीं चाहता.

क्रिकेट समीक्षकों की राय में इंग्‍लैंड टीम (England Team) दक्षिण अफ्रीका की तुलना में ज्‍यादा संतुलित है. ऐसे में उसकी जीत की संभावना बेहतर है. करीब डेढ़ महीने वाले टूर्नामेंट का समापन 14 जुलाई को लॉर्ड्स में खेले जाने वाले फाइनल के साथ होगा. सारे क्रिकेटप्रेमियों की निगाहें 16 जून को होने वाले महामुकाबले पर खासतौर पर टिकी हैं जब परंपरागत प्रतिद्वंद्वी भारत और पाकिस्‍तान (IND vs PAK) की टीम आमने-सामने होंगी.इस वर्ल्डकप के दौरान बड़ी इनामी राशि दांव पर होगी. 14 जुलाई को विजेता को ट्रॉफी के साथ-साथ इनामी रकम के रूप में 28 करोड़, 8 लाख और 20 हजार रुपये इनाम के रूप में मिलेंगे.