Xiaomi Mi A2 बनाम Redmi Note 7 Pro: आपको कौन सा खरीदना चाहिए?

0
1
Xiaomi Mi A2 अब शुरुआती कीमत 11,999 रुपये में उपलब्ध है। क्या आपको Mi A2 या रेडमी नोट 7 प्रो खरीदना चाहिए? हम समझाते हैं।
Xiaomi Redmi Note 7 Pro भारत में 13,999 रुपये (HT Photo) की शुरुआती कीमत में उपलब्ध है
इस हफ्ते की शुरुआत में Xiaomi ने अपने Mi A2 स्मार्टफोन के लिए बड़ी कीमत की घोषणा की। पिछले साल जुलाई में 16,999 रुपये (बेस मॉडल) में लॉन्च हुआ, Xiaomi Mi A2 अब 11,999 रुपये में उपलब्ध है। लेकिन हाल ही में लॉन्च किए गए Xiaomi Redmi Note 7 Pro के साथ, क्या आपको Mi A2 स्मार्टफोन में निवेश करने पर विचार करना चाहिए?
कैमरा
Mi A2 ने 20,000 रुपये की कीमत वाले ब्रैकेट में Xiaomi का सर्वश्रेष्ठ कैमरा फोन पेश किया है। स्मार्टफोन दो रियर कैमरों के साथ आता है जिसमें 12-मेगापिक्सल का सोनी IMX486 सेंसर और 20-मेगापिक्सल का सोनी सेंसर शामिल है। जैसा कि हमारी समीक्षा में बताया गया है, Xiaomi Mi A2 दिन के उजाले में उत्कृष्ट परिणाम देता है।
पकड़ यह है कि Xiaomi Redmi Note 7 Prohas ने 48-मेगापिक्सेल कैमरा देने के लिए Sony के नवीनतम IMX586 सेंसर के साथ कैमरा गेम को आगे बढ़ाया। Redmi Note 7 Pro गहराई और स्पष्टता के मामले में बेहतर गुणवत्ता प्रदान करता है।
प्रदर्शन
Xiaomi Mi A2 में स्नैपड्रैगन 660 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है जो Redmi Note 7 और Asus Zenfone Max Pro M2 जैसे फोन को भी पावर देता है। क्वालकॉम का स्नैपड्रैगन 660 SoC एक सक्षम कलाकार है और यह PUBG जैसे ग्राफिक-गहन ऐप को आसानी से संभाल सकता है। Redmi Note 7 Pro पर क्वालकॉम का स्नैपड्रैगन 675 थोड़ा तेज और अधिक सक्षम है। लेकिन गैर-शक्ति उपयोगकर्ताओं के लिए, गति में अंतर नगण्य होगा।
दो फोन के बीच सबसे बड़ा अंतर सॉफ्टवेयर है। Xiaomi Redmi Note 7 Pro एंड्रॉइड पाई-आधारित MIUI 10, एक कस्टम रोम पर चलता है। Android प्यूरिस्ट, Google के Android One प्लेटफॉर्म पर चलने वाले Xiaomi Mi A2 में वैनिला अनुभव पसंद कर सकते हैं। Google कार्यक्रम समय पर सुरक्षा और सॉफ़्टवेयर अद्यतन भी सुनिश्चित करता है।
₹ 11,999 !! A # MiA2 के लिए एक अविश्वसनीय नई कीमत। यह एक ऐसा प्रस्ताव है जिसका आप विरोध नहीं कर सकते!
दोनों फोन के बीच कुछ महत्वपूर्ण अंतर हैं। उदाहरण के लिए, Redmi Note 7 में सामने की तरफ एक पायदान के साथ एक ट्रेंडी ग्लास बैक डिज़ाइन है। Xiaomi Mi A2 में 18: 9 स्क्रीन के साथ एक पायदान के बिना मेटल यूनीबॉडी डिज़ाइन है। साथ ही, Xiaomi Mi A2 में 3.5 मिमी हेडफोन जैक और माइक्रोएसडी स्लॉट नहीं है।
उपलब्धता
ज्यादा डिमांड के चलते Xiaomi Redmi Note 7 Pro मिलना अभी मुश्किल हो सकता है। स्मार्टफोन अपनी पहली ऑनलाइन बिक्री के दौरान “सेकंड में” आउट हो गया। Mi A2 खरीदना बहुत आसान है क्योंकि यह mi.com, अमेज़न, Mi होम, Mi स्टोर और अन्य Mi पसंदीदा भागीदारों पर उपलब्ध है।